PSEB Class 8 result : पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड का रिजल्ट हुआ जारी , कुल 98.25 प्रतिशत स्टूडेंट पास हुए

Samachar Jagat | Friday, 03 Jun 2022 12:28:23 PM
PSEB Class 8 result: Punjab School Education Board results released, total 98.25 percent students passed

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 2 जून, 2022 को कक्षा 8 की परीक्षाओं के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। जो छात्र पीएसईबी कक्षा 8 की परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब अपना परिणाम आधिकारिक पीएसईबी वेबसाइट pseb.ac.in पर देख सकते हैं। 

इस साल कुल पास  98.25 प्रतिशत रहा। बरनाला जिले के मनप्रीत सिंह ने शत-प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में टॉप किया है। होशियारपुर जिले की हिमानी और अमृतसर जिले की कर्मनप्रीत कौर ने 99.33 प्रतिशत अंक हासिल कर संयुक्त रूप से दूसरा स्थान हासिल किया।

पीएसईबी कक्षा 8 रिजल्ट : कैसे जांचें

स्टेप  1: आधिकारिक पीएसईबी वेबसाइट - pseb.ac.in  पर जाएं
स्टेप 2: होम पेज पर, ' रिजल्ट' टैब पर क्लिक करें।
स्टेप 3: अपनी जन्मतिथि और अन्य विवरण दर्ज करके लॉग इन करें।

स्टेप 4: एक बार जब आप 'सबमिट' पर क्लिक करते हैं, तो  रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा।

स्टेप 5: भविष्य के संदर्भ के लिए डाउनलोड करें और सहेजें।

कक्षा 8 की परीक्षा इस साल 7 अप्रैल को शुरू हुई और 28 अप्रैल को समाप्त हुई। कुछ परीक्षाओं के लिए, परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.15 बजे के बीच आयोजित की गई थी, जबकि अन्य पेपरों के लिए, समय सुबह 10 बजे से 11.15 बजे, सुबह 10 बजे से दोपहर 1.15 बजे और सुबह 10 बजे से दोपहर 12.45 बजे तक (विषयों के अनुसार)।  था। 
छात्र अपनी जन्मतिथि और रोल नंबर डालकर पीएसईबी की वेबसाइट पर लॉग इन करके अपना  रिजल्ट देख सकते हैं। अपने PSEB कक्षा 8 की मार्कशीट की एक प्रति प्राप्त करने के लिए, छात्रों को अपने स्कूलों या पंजाब बोर्ड प्राधिकरण से संपर्क करना होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.