Punjab Police 8,400 जवानों की करेंगी भर्ती, जानें डिटेल्स

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Dec 2022 03:50:34 PM
Punjab Police will recruit 8,400 jawans, know details

राज्य सरकार द्वारा जारी एक बयान के अनुसार भगवंत मान के नेतृत्व वाले पंजाब मंत्रिमंडल ने सोमवार को अगले चार वर्षों में पंजाब पुलिस में 8,400 कर्मियों की भर्ती को मंजूरी दी। इनमें 1,200 सब इंस्पेक्टर और 7,200 कांस्टेबल पद शामिल हैं, ।

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि कैबिनेट ने अगले चार सालों में हर साल 1800 कांस्टेबलों और 300 सब-इंस्पेक्टरों की भर्ती को मंजूरी दी है ताकि अगले सालों में कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति के मद्देनजर कर्मचारियों की कमी को दूर किया जा सके। 

उन्होंने कहा कि 2,100 पदों के लिए हर साल करीब 2.5 लाख आवेदन आने की उम्मीद है।

पंजाब पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए विज्ञापन जनवरी में जारी किया जाएगा, लिखित परीक्षा मई-जून में होगी, फिजिकल टेस्ट सितंबर में होगा और रिजल्ट हर साल नवंबर में घोषित किया जाएगा, सरकारी बयान में कहा गया है।

राजस्व विभाग में 710 पटवारी के रिक्त पद। भरा जाएगा
सरकारी बयान में कहा गया है - पंजाब कैबिनेट ने विभाग में राजस्व पटवारियों के 710 खाली पदों को भरने की भी मंजूरी दे दी है। "यह नए रिकॉर्ड को बनाए रखने और अद्यतन करने के साथ-साथ पुराने राजस्व रिकॉर्ड को बनाए रखने में मदद करेगा ताकि आम जनता को समयबद्ध तरीके से इन सेवाओं का लाभ उठाने में सुविधा हो," ।

 एनसीसी के लिए पेस्को से करीब 203 कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी
राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) की गतिविधियों को सुव्यवस्थित करने के उद्देश्य से कैबिनेट ने उच्च शिक्षा और भाषा विभाग को सीसी मुख्यालयों, इकाइयों और केंद्रों के लिए पीईएससीओ के माध्यम से आउटसोर्सिंग के आधार पर 203 कर्मचारियों को नियुक्त करने की अनुमति देने की भी मंजूरी दे दी।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.