Corona के बाद dengue की चपेट में राजस्थान, अब तक 30 से ज्यादा लोगों की मौत

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Nov 2021 02:21:50 PM
Rajasthan hit by dengue after corona, more than 30 people killed so far

जयपुर: राजस्थान में कोविड संक्रमण के बाद डेंगू तेजी से फैल रहा है. राज्य में यह पहली बार है कि अब तक डेंगू के 13,759 से अधिक मामले सामने आए हैं, जिसमें 34 मौतें शामिल हैं। इससे पहले 2017 में 13,000 मामले दर्ज किए गए थे। जो हर साल की तुलना में डेंगू के मरीजों में सबसे ज्यादा था। लेकिन इस बार राज्य के सभी 33 जिले भी डेंगू से प्रभावित हुए हैं. राजधानी जयपुर, कोटा, जोधपुर समेत 12 जिले ऐसे हैं जहां स्थिति बेकाबू है। वहीं, इन जिलों को डेंजर जोन में रखा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार खतरे वाले जिलों की सूची में जयपुर शीर्ष पर है. हालांकि जयपुर में अब तक 2562 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इस बीमारी से अब तक 5 लोगों की जान जा चुकी है। जिसके बाद कोटा सबसे ज्यादा 1300 मरीज मिलने वाला दूसरा जिला है। राज्य में अब तक डेंगू से 34 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।


 
इसमें पाया गया है कि बीकानेर, अलवर, धौलपुर, झालावाड़, करौली, उदयपुर, बाड़मेर, भरतपुर, चुरू और जोधपुर को डेंजर जोन की सूची में शामिल किया गया है. साथ ही इन जिलों में अब तक करीब 1,000 मरीज मिल चुके हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.