OMG! पेट के ऑपरेशन के लिए जमा किये थे पैसे, चूहों ने कुतर कर बना दिया कचरा

Samachar Jagat | Monday, 19 Jul 2021 11:14:48 AM
Rats shred farmer's Rs 2 lakh in Telangana's Mahabubabad

लोगों के घरों में चूहे घूमते रहते हैं। कई बार ये चूहे काफी नुकसान भी कर देते हैं। अब जिस मामले में हम आपको बताने जा रहे हैं, चूहों ने एक आदमी के खून-पसीने की कमाई को कुचल दिया है. ये है तेलंगाना का मामला. इधर, चूहों ने एक आदमी की झोली में रखे पैसों को इतनी बुरी तरह कुचल दिया कि अब उनका कोई फायदा नहीं रहा। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवक का नाम रेड्या नाइक है जो तेलंगाना के इंदिरानगर थांडा के वेमनूर गांव का रहने वाला है. रेड्या नाइक ने अपने पैसे एक बैग में डालकर अलमारी में रख दिए थे लेकिन उन्हें नहीं पता था कि उन्हें दोबारा पैसे नहीं मिलेंगे।

दरअसल रेड्या नाइक ने पेट के ऑपरेशन के लिए पैसे जुटाए थे। रेड्या नाइक ने इसमें से कुछ पैसे सब्जी बेचकर जुटाए थे जबकि कुछ ने रिश्तेदारों से मांग कर जुटाए थे। इस बीच, एक दिन, जब रेड्या ने अलमारी खोली, तो उसने देखा कि सारा पैसा चूहों ने कुचल दिया था। यह देख उनके होश उड़ गए। रेड्या नाइक का कहना है कि वह अपने दोपहिया वाहन पर सब्जी का थैला लेकर रोज घर-घर जा रहे हैं ताकि उनकी रोजी-रोटी चल सके। उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने फटे नोटों को बदलने के लिए कई बैंकों से संपर्क किया लेकिन सभी बैंक अधिकारियों ने साफ मना कर दिया.


उन्हीं बैंकों में से कुछ ने उनसे आरबीआई की हैदराबाद शाखा को अपनी समस्या बताने को कहा है। आप जानते होंगे कि आरबीआई ने हाल ही में बैंकों को कटे-फटे नोटों को बदलने का निर्देश दिया है, लेकिन चूहों द्वारा आधे चबाए गए नोटों के मामले में ऐसा कोई नियम नहीं है। ऐसे में अब रेड्या नाइक काफी परेशान हैं. वहीं दूसरी ओर खबर है कि एक मंत्री ने उनके इलाज का खर्च वहन करने का आश्वासन दिया है.



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.