Recipe : शाम को चाय के साथ लें चिली पोटैटो का मज़ा, इस तरह बनाएं ये रेसिपी, नोट करें आसान रेसिपी ?

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Jun 2021 10:08:27 AM
Recipe : Enjoy chili potato with tea in the evening, make this recipe like this, note the easy recipe?

लाइफस्टाइल डेस्क। अगर आपने बहुत दिनों से चटपटा कुछ नहीं खाया तो आज हम आपको रेसिपी सेक्शन में चटपटा ही खिलाने वाले हैं। आप आज घर पर रेस्टॉरेंट स्टाइल चिली पोटैटो ट्राई कर सकते हैं। इसे बनाना बेहद आसान है। साथ ही इसका स्वाद आपके मुंह में पानी ला देगा। वहीं आपका मुंह  भी खोल देगा। चलिये जानते हैं कैसे बनाई जाती है चिली पोटैटो रेसिपी....

सामग्री 

-2 चम्मच कॉर्न फ्लॉर
-250 ग्राम आलू
-1 चम्मच जिंजर गार्लिक पेस्ट  
-2 प्याज
-1 बारीक कटा स्प्रिंग अनियन
-1 चम्मच टोमैटो केचअप
-1 बड़ा चम्मच विनेगर
-1 बड़ा चम्मच सोया सॉस
-1 बड़ा चम्मच रेड चिली सॉस 
-नमक स्वादानुसार
-1 चुटकी काली मिर्च
-1/2 चम्मच सफेद तिल 

बनाने का तरीका इस प्रकार है...

सबसे पहले आलू को छीलकर फिंगर्स की तरह काट लें। 10 मिनट के लिए गरम पानी में उबालें। अब पानी से निकाल कर तुरंत ठंडे पानी में धोएं और थोड़ी देर साफ कपड़े पर फैला कर रख दें। ठंडे होने के बाद इस पर कॉर्न फ्लोर डाले और थोड़ा सा नमक। हल्के हाथ से मिक्स करें। फिर एक कढ़ाई में ऑयल डाल कर अच्छे से गरम कर लें। 

तेल गरम होने के बाद इसमें आलू डालें। पूरे आलू को हल्का फ्रई करें। इन्ही आलू को तेल में डाले और हल्के गोल्डन रंग होने तक सेक लें। अब एक पैन में थोड़ा सा तेल गरम करें। तेल गरम होने के बाद इसमें सफेद तिल डालें और तुरंत कटी हुई प्याज डाल दें। फिर जिंजर गर्लिक पेस्ट डालें और मिक्स करें।

अब आप टोमैटो केचअप, विनेगर, सोया सॉस, रेड चिली सॉस डाले और मिक्स करें। अब इसमें सिके हुए आलू और काली मिर्च को मिलाएं। 5 मिनट के लिए पकाएं। लीजिये तैयार है आपके चिली पोटैटो। चटनी या सॉस के साथ इसे ट्राई कर सकते हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.