Recipe : गर्मियों में आम खाना तो सबको अच्छा लगता है लेकिन क्या आपने कभी कच्चे आम की चटनी का स्वाद चखा है, ऐसे बनाएं ये खास रेसिपी?

Samachar Jagat | Saturday, 24 Apr 2021 02:42:36 PM
Recipe: Everyone likes mango food in summer, but have you ever tasted raw mango chutney, make this special recipe?

लाइफस्टाइल डेस्क। गर्मियों का मौसम चल रहा है। ऐसे में आम की बात न हो तो मजा ही नहीं आएगा। आम से बने पकवान सभी को अच्छे लगते हैं। आम का जूस और आम की चटनी बड़ा ही स्वाद देते हैं। आज हम आपको कच्ची कैरी की चटनी बनाने की रेसिपी बता रहे हैं। इसे आप पैक करके भी रख सकते हैं। परांठे या पूरी के साथ इसे उपयोग में ले सकते हैं।

तो आइये जानते हैं कच्ची कैरी की चटनी बनाने की रेसिपी...

सामग्री

-2 कैरी (टुकड़ों में कटी)
-15-20 पुदीने के पत्ते
-1 हरी मिर्च (बारीक कटी)
-1 सूखी लाल मिर्च
-1/4 टीस्पून मेथी दाना
-1/4 टीस्पून राई
-1/4 टीस्पून हल्दी पाउडर
-1/2 टीस्पून लाल मिर्च पाउडर
-नमक स्वादानुसार
-पानी जरूरत के अनुसार
-1 टेबलस्पून शक्कर

बनाने का तरीका इस प्रकार है...

कच्चे आम की चटनी बनाने के लिए सबसे पहले आप मध्यम आंच में एक पैन में तेल गरम करने के लिए रखें। तेल के गरम होते ही सूखी लाल मिर्च, मेथी दाना और राई डालकर भूनें।अब इसमें हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, नमक, नींबू का रस, हरी मिर्च और पुदीने की पत्ती डालकर मिलाएं।

अब इसमें 1 चम्मच शक्कर और पानी डालकर ढककर हल्का गाढ़ा होने तक पकाएं। लीजिये कुछ ही मिनटों की कुकिंग में तैयार है कच्ची कैरी की चटनी। अब आप इसका आनंद उठा सकते हैं।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.