Recipe : पोहा के साथ क्या आपने कभी प्रयोग किया है? यदि नहीं तो आज कर लें, ऐसे बनाए ब्रेड पोहा रेसिपी, मिनटों में होगी तैयार

Samachar Jagat | Friday, 26 Mar 2021 12:12:35 PM
Recipe: Have you ever experimented with Poha, if not then do it today, such bread Poha recipe will be ready in minutes

लाइफस्टाइल डेस्क। आपने पोहा तो कई बार खाया होगा। मगर पोहा को घर पर भी ब्रेड के कुछ पीस और मसालों के साथ आसानी से तैयार किया जा सकता है। यह न सिर्फ ब्रेकफास्‍ट के लिए बेस्ट है, बल्कि जब घर में कुछ और न हो और मेहमानों के लिए कुछ खास बनाना हो, तब भी आप इसे मिनटों में बना कर चाय के साथ परोस सकते हैं। वहीं बच्‍चों को भी इसका जायका बहुत अच्‍छा लगता है। इसलिए ब्रेड पोहा को आप बच्चों के लंच बॉक्स में भी पैक कर सकते हैं।

तो आइए आज जानते हैं ब्रेड पोहा बनाने की रेसिपी...

सामग्री
ब्रेड- 4 से 5 पीस
तेल- 2 चम्मच
हींग- एक चुटकी
करी पत्ता- 5 से 6 पीस
मूंगफली- 2 बड़े चम्मच
नमक- स्वादानुसार
प्यार- एक छोटा बारिक कटा हुआ
मटर- 1/2 कप उबले हुए
हल्दी, लाल मिर्च पाउडर- 1/2 चम्मच
राई- 1 छोटा चम्मच
नींबू का रस- 1 चम्मच
सूखा नारियल- 4 चम्मच कद्दूकस किया हुआ

ब्रेड पोहा बनाने का तरीका
ब्रेड पोहा बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन को गर्म करके उसमें मूंगफली के दाने भून लीजिए। भूनी हुई मूंगफली को एक कटोरी में निकाल लीजिए। अब पैन को दोबारा गर्म कीजिए और इसमें तेल डालिए। तेल के बाद इसमें हींग, जीरा, राई, कढ़ीपत्ता का तड़का लगाइए। इसके बाद इसमें प्याज, मटर डाल कर हल्का से भूनिए।

अब ब्रेड को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटिए और पोहा में मिक्स कीजिए। जब ब्रेड तड़के और सब्जियों के साथ अच्छे से मिक्स हो जाए, तो इसमें नमक, हल्दी, लाल मिर्च डालकर पकाइए। 10 मिनट पकाने के बाद पोहा को प्लेट में निकाल लीजिए और नींबू का रस, सूखा नारियल डालकर परोसिए। अब आप इसे मज़े के साथ टेस्ट ले सकते हैं।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.