Recipe : उपवास के समय जरूर ट्राई करें साबूदाना की ये डिश

Samachar Jagat | Friday, 07 Oct 2022 04:43:07 PM
Recipe :  Must try this sago dish during fasting

साबूदाना उपयोग उपवास के दौरान व्रत व्यंजनों के लिए किया जाता है। यह विशुद्ध रूप से टैपिओका जड़ों से बने होते हैं और इनमें ग्लूटेन नहीं होता है। आप साबूदाना से कई प्रकार के व्यंजन बना सकते हैं। आज हम आपके किए साबूदाना की रेसिपी जिसे आप व्रत में ट्राई कर सकती है। 

 साबूदाना थालीपीठ

ऑयली साबूदाना वड़ों के बजाय, एक स्वस्थ ऑप्शन , साबूदाना थालीपीठ चुनें। यह एक कुरकुरा लेकिन नरम पैनकेक है जो इन स्टार्च मोती, मैश किए हुए आलू, मूंगफली, और स्वाद कलियों के लिए कुछ मसालों से बना है। मिश्रण बना लें और उसमें थोडा़ सा हरा धनिया, अदरक, जीरा और नीबू की बूंदे डालकर तवे पर फैलाएं और भूनने दें। आप रायता के साथ पेयर कर सकते हैं। 

साबूदाना खीर


साबूदाना खीर बनाने के लिए दूध और चीनी की जरूरत होती है। गार्निशिंग के लिए आप काजू, बादाम, पिस्ता और किशमिश का उपयोग कर सकते हैं और कुछ गुलाब की पंखुड़ियां भी डाल सकते हैं।

साबूदाना इडली


साबूदाना इडली बनाने में काफ़ी आसान है, नर्म और पेट के लिए अच्छा है, और व्रत के दौरान बनाई जाने वाली तीखी चटनी के साथ स्वादिष्ट लगती है। इडली के लिए, आपको बस इन सामग्रियों की जरूरत है - साबूदाना, सूजी ,दही और नमक।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.