Recipe : अब मैंगो चाट बनाना हुआ आसान ट्राई करे ये रेसिपी

Samachar Jagat | Friday, 03 Jun 2022 02:40:18 PM
Recipe : Now it is easy to make Mango Chaat, try this recipe

 गर्मी के मौसम में आपको नाश्ते की ऐसी डिश चाहिए जो आपके दिन को हल्का कर दे और आपकी ऊर्जा को बरकरार रखे। मैंगो चाट सिर्फ वह व्यंजन है जो आपको अपने नाश्ते में शामिल करना  चाहिए।

आम के बिना गर्मी के दिन अधूरे हैं। आम स्वादिष्ट और सेहतमंद दोनों होते हैं। खट्टी-मीठी और तीखी आम चाट मिनटों में बनकर तैयार हो जाती  हैं । 

 मैंगो चाट बनाने की  रेसिपी  

सामग्री

पका हुआ आम (बड़ा) - 1

कच्चा आम (छोटा) – 1

टमाटर (बारीक कटा हुआ) - 1

प्याज (बारीक कटा हुआ) - 1

जीरा पाउडर - 1/4 छोटा चम्मच

लाल मिर्च पाउडर - 1/4 छोटा चम्मच

हरा धनिया (कटा हुआ) - 1 बड़ा चम्मच

पुदीने के पत्ते (बारीक कटे हुए) - 1 छोटा चम्मच

नींबू का रस - 1 छोटा चम्मच

विज्ञापन
हरी मिर्च (कटी हुई) - 1

काला नमक - 1 चुटकी

नमक - 1 चुटकी

हरी चटनी - स्वादानुसार

मीठी चटनी - स्वादानुसार

कैसे बनाते है मैंगो चाट

एक पका हुआ आम लें, उसे छीलकर छोटे-छोटे क्यूब्स में काट लें और एक बाउल में रख लें। - अब कच्चे आमों को छीलकर छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें. अब एक मिक्सिंग बाउल लें और उसमें पहले पके आम के टुकड़े डालें और कच्चा आम डालें, दोनों को अच्छी तरह मिला लें।

अब इसमें बारीक कटा प्याज, टमाटर और हरी मिर्च डालकर सभी को अच्छी तरह मिला लें। लाल मिर्च पाउडर, भुना जीरा पाउडर, काला नमक और स्वादानुसार नमक डालें। सभी सामग्री को चम्मच की सहायता से अच्छी तरह मिला लें। अंत में चाट में हरी चटनी और मीठी चटनी डालें। अब ऊपर से थोड़ा सा नींबू का रस निचोड़ें और इसे पुदीना और धनिया पत्ती से गार्निश करें। आपकी स्वादिष्ट आम की चाट तैयार है।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.