Recipe Tips: ब्रेड पिज्जा बनाकर खाए और खिलाए अपने बच्चों को, खुश हो जाएंगे

Samachar Jagat | Friday, 27 Jan 2023 03:27:06 PM
Recipe Tips: Make bread pizza and eat and feed your children, they will be happy

इंटरनेट डेस्क। पिज्जा का नाम आते ही सबके मुहं में पानी आने लगता है। यह ऐसी चीज है बच्चों से लेकर बड़ों तक और बड़ों से लेकर बूढ़ों तक सबकों पसंद आती है। ऐसे में हम इसे खाने के लिए रेस्टोरेंट तक चले जाते है। लेकिन आज हम आपकों ब्रेड पिज्जा बनाने की रेसीपी बताने जा रहे है।

सामग्री

ब्रेड स्लाइस - 8
स्वीट कॉर्न - 1 कप
टमाटर कटा - 1
प्याज कटा - 1
मोज़रेला चीज कद्दूकस - 1 कप
चिली फ्लेक्स - 2 टी स्पून
बटर - 4 टेबलस्पून
टमाटर सॉस - 1/2 कप
चिली सॉस - 3 टी स्पून
हर्ब्स का मिश्रण - 2 टी स्पून
नमक - स्वादानुसार

विधि

ब्रेड पिज्जा बनाने के लिए एक बाउल में टमाटर सॉस, चिली फ्लेक्स, चिली सॉस और हर्ब्स का को मिक्स करना है। इससे आपका आपका पिज्जा सॉस बनकर तैयार हो जाएगा। एक ब्रेड स्लाइस लें और उस पर पिज्जा सॉस लगाएं। 

अब ब्रेड पर बारीक कटा टमाटर, प्याज, शिमला मिर्च, स्वीट कॉर्न की टॉपिंग कर दें। इसके ऊपर मोज़रेला चीज डालें। इस पर चिली फ्लेक्स और हर्ब्स का मिश्रण डाल दें। अब तवा लें और गर्म करने के लिए रख दें। तवे पर बटर लगा दें। इसके बाद ब्रेड स्लाइस को तवे पर रखें और उसे ढंक दें। इसके बाद ब्रेड पिज्जा को तब तक पकाएं जब तक कि चीज पिघल ना जाए। आपका ब्रेड पिज्जा बनकर तैयार है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.