Recipe Tips: मसाला इडली फ्राई जो आएगी सबकों पसंद, बनाना भी है आसान

Samachar Jagat | Friday, 20 Jan 2023 12:58:52 PM
Recipe Tips: Masala Idli Fry which will be liked by everyone, it is also easy to make

इंटरनेट डेस्क। दक्षिण भारतीय भोजन पूरे देश में पसंद किया जाता है। आप भी इस भोजन के शोकिन होंगे। इससे जुड़ा एक व्यंजन हैं इडली जो सबकों पसंद आता है। ये आसानी से बन भी जाता है और हमारी हैल्थ के लिए भी बहुत अच्छा रहता है। ऐसे में आज हम आपकों बता रहे है मसाला इडली फ्राई जो आपका बनानी चाहिए।

आवश्यक सामग्री

इडली - 6
प्याज बारीक कटा - 1/2
राई - 1/2 टी स्पून
कड़ी पत्ते - 10
जीरा - 1/2 टी स्पून
लाल मिर्च पाउडर - 1/2 टी स्पून
हरी मिर्च कटी - 2
हल्दी - 1/4 टी स्पून
हरा धनिया बारीक कटा - 1 टेबलस्पून
नमक - स्वादानुसार

बनाने की विधि

आपकों मसाला इडली फ्राई बनाने के लिए सबसे पहले इडली के छोटे-छोटे टुकड़े कर लेने है। इसके बाद एक बाउल लें और उसमें लाल मिर्च पाउडर, रेड चिली सॉस, नमक, हल्दी पाउडर डालकर सभी को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। अब इसकों इडली के टुकड़ों पर डाल दें और मिला दे।

 इसके बाद कड़ाही लें और उसमें थोड़ा सा तेल डालकर गर्म करे। जब तेल गर्म हो जाए तो उसमें इडली के टुकड़े और मिश्रण डालकर फ्राई करें। अब दूसरी कड़ाही लें और उसमें तेल गर्म कर राई, जीरा, कटी प्याज, कड़ी पत्ते और हरी मिर्च डालकर अच्छे से भूनें और फिर इसे फ्राई की हुई इडली पर डालकर कुछ देर के लिए पकने दें। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.