Recipe : नाश्ते में ट्राई करें ज़ूकिनी ब्रेड

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2022 02:57:33 PM
Recipe : Try Zucchini Bread for breakfast

नाश्ते में स्वादिष्ट ज़ूकिनी ब्रेड की स्वादिष्ट रेसिपी को बनाकर ट्राई करें। यह स्वादिष्ट ज़ूकिनी ब्रेड सेहतमंद है। यह सभी आयु वर्ग के लोगों को पसंद आएगा। आइए जानते है रेसिपी। 
 
 सामग्री:

4 बड़े स्पून अनसाल्टेड बटर 
4 1/2 कप फ्लौर 
3 1/2 स्पून बेकिंग पाउडर
2 स्पून साल्ट 
6 कप कद्दूकस किया हुआ ज़ूकिनी 
3 कप कटा हुआ परमेसन चीज़ पाउडर
10 बड़े स्पून खट्टा क्रीम
1 छोटा स्पून बेकिंग सोडा
1 स्पोन पिसी हुई ब्लॅक पेपर 
4 बड़े स्पून चीनी
2 बड़े स्पून खसखस

 विधि :

कद्दूकस की हुई ज़ूकिनी को निचोड़कर सारा तरल निकाल लें।  

ओवन को 190 डिग्री सेल्सियस पर प्रीहीट करें। एक लोफ पैन लें और इसे बटर से ग्रीस करें और फ्लौर से ब्रश करें।

एक बाउल में फ्लौर , बेकिंग सोडा, बेकिंग पावडर, स्लॉट , ब्लैक पेपर , शुगर और खसखस ​​को एक साथ फेंट लें। 2 ½ कप पनीर लें और इस मिक्सर में अच्छी तरह से मिक्स करें ।

एक बाउल लें और पिघला हुआ बटर , खट्टा क्रीम, ज़ूकिनी को मिलाकर एक चिकनी पेस्ट बनाएं। इस मिश्रण को आटे के पेस्ट के बीच में  डालें जब तक पेस्ट नम न हो जाए, लेकिन ज़्यादा न मिलाएँ। पहले से गरम किए हुए पैन में डालें और ऊपर से बचा हुआ चीज़ डालें।

60 मिनट तक बेक करें। एक घंटे के बाद ब्रेड के बीच में छेद करें। अगर यह साफ बाहर आता है तो रोटी अच्छी तरह से पक चुकी है। इसे लगभग 10 मिनट के लिए पैन में ही रहने दें।

ब्रेड को पैन से निकालें और कूलिंग रैक पर पूरी तरह ठंडा होने के लिए रख दें। आप इसे 2-3 दिनों के लिए कमरे के तापमान पर स्टोर कर सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.