Britain में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 33,470 नये मामले

Samachar Jagat | Friday, 13 Nov 2020 09:00:01 AM
Record 33,477 new cases of corona infection in Britain

लंदन। ब्रिटेन में पिछले 24 घंटों के दौरान वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के रिकॉर्ड 33,47० नये मामलों की पुष्टि होने के बाद देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 12.9० लाख के पार पहुंच गई। बीबीसी ने अपनी एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

ब्रिटेन में हाल के कुछ सप्ताह के दौरान बड़े पैमाने पर कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण की जांच की जा रही है। ब्रिटेन की सरकार में मंत्री आलोक शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के नये मामलों में वृद्धि से पता चलता है कि हम इसके प्रसार को रोकने के लिए कड़े कदम क्यों उठा रहे हैं।

ब्रिटेन ऐसा पहला यूरोपीय देेश बन गया है जहां कोरोना के कारण 5० हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि रूस, फ्रांस, ब्रिटेन, जर्मनी और स्पेन समेत कई अन्य यूरोपीय देश कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का सामना कर रहे हैं। कई देशों में दोबारा लॉकडाउन लगाया गया है। यह सभी देश जल्द से जल्द कोरोना वैक्सीन विकसित करने की कोशिश कर रहे हैं। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.