Recruitment : राजस्थान शिक्षक के 9712 पदों पर निकली भर्ती, जानें

Samachar Jagat | Monday, 16 Jan 2023 04:51:29 PM
Recruitment : Recruitment on 9712 posts of Rajasthan teacher, know

माध्यमिक शिक्षा, भारत सरकार ने सहायक शिक्षक पदों पर आवेदन जारी कर दिए  हैं। योग्य कैंडिडेट माध्यमिक शिक्षा, राजस्थान की ऑफिशियल साइट educationsector.rajasthan.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 31 जनवरी से शुरू होगी और 1 मार्च, 2023 को बंद होगी। यह भर्ती अभियान संगठन में 9712 पदों को भरेगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे देखें ।

वैकेंसी डिटेल 

गैर टीएसपी

सहायक शिक्षक: 9108 पद
टीएसपी क्षेत्र

सहायक शिक्षक: 604 पद
पात्रता मापदंड

कैंडिडेट जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के कैंडिडेट को आवेदन शुल्क के रूप में ₹100/-, राजस्थान के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹70/-, SC/ST और PwD वर्ग के लिए ₹60/- का पेमेंट करना होगा। पेमेंट ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए।

आवेदन कैसे करें

पदों के लिए आवेदन करने के लिए, कैंडिडेट को राजस्थान एसएसओ वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा और डिटेक भरनी होगी। आवेदन शुल्क का पेमेंट करें और सबमिट पर क्लिक करें। आवेदन करने के लिए लिंक 31 जनवरी को सक्रिय किया जाएगा। अधिक संबंधित डिटेल के लिए कैंडिडेट राजस्थान शिक्षा क्षेत्र की ऑफिशियल साइट देख सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.