Recruitment : इंडियन नेवी के पदों पर निकली भर्ती , जानें

Samachar Jagat | Saturday, 04 Feb 2023 04:20:31 PM
Recruitment : Recruitment on the posts of Indian Navy, know

इंडियन नेवी ने सिविलियन कार्मिक पदों पर आवेदन जारी किए हैं।  योग्य कैंडिडेट भारतीय नौसेना की ऑफिशियल साइट joinindiannavy.gov.in परऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रारंभिक तिथि रोजगार समाचार में अधिसूचना के प्रकाशन के तीसरे दिन है।

आवेदन करने की अंतिम तिथि रजिस्ट्रेशन की प्रारंभिक तिथि से 28वें दिन तक है। यह भर्ती अभियान संगठन में 249 पदों को भरेगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे देखे ।

पात्रता मापदंड

 कैंडिडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक या समकक्ष प्रमाणपत्र होना चाहिए। कैंडिडेट की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा के बाद आवेदनों की स्क्रीनिंग द्वारा कैंडिडेट की शॉर्टलिस्टिंग शामिल है। सभी पात्र कैंडिडेट  को वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्नों वाली लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा। परीक्षा द्विभाषी (अंग्रेजी और हिंदी) (सामान्य अंग्रेजी को छोड़कर) में होगी।

आवेदन शुल्क

कैंडिडेट (अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / भूतपूर्व सैनिक और महिला कैंडिडेट को छोड़कर जिन्हें शुल्क के पेमेंट से छूट दी गई है) को रुपये का शुल्क  205 / देना होगा।- नेट बैंकिंग या वीजा / मास्टर / रूपे क्रेडिट / डेबिट कार्ड / यूपीआई द्वारा ऑनलाइन मोड के माध्यम से।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.