Recruitment : एसबीआई ने 1422 पदों पर निकाली भर्ती ,जल्द करें आवेदन

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Oct 2022 02:59:33 PM
Recruitment : SBI Recruitment for 1422 Posts, Apply Soon

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने सर्किल आधारित अधिकारियों (सीबीओ) के पद के लिए 1400 नियमित और 22 बैकलॉग रिक्तियों को भरने के लिए आवेदन जारी किए हैं। इच्छुक कैंडिडेट अपने फॉर्म एसबीआई की वेबसाइट sbi.co.in या ibpsonline.ibps.in के करियर पोर्टल पर जमा कर सकते हैं। फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 7 नवंबर है और कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट करने के लिए ऑनलाइन परीक्षा 4 दिसंबर के लिए निर्धारित है।

योग्यता मानदंड: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक या समकक्ष योग्यता वाले कैंडिडेट इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इंटीग्रेटेड डुअल डिग्री (IDD) और मेडिकल, इंजीनियरिंग, चार्टर्ड अकाउंटेंट, कॉस्ट अकाउंटेंट जैसी योग्यताएं भी स्वीकार की जाएंगी।

आयु सीमा 30 सितंबर को 21-30 वर्ष है, आरक्षित कैंडिडेट के लिए छूट के साथ।

इनके अलावा, 30 सितंबर, 2022 को कम से कम 2 वर्ष का अनुभव (आवश्यक शैक्षणिक योग्यता के बाद) जरुरी है। कार्य का अनुभव किसी भी अनुसूचित वाणिज्यिक बैंक या क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में एक अधिकारी के रूप में होना चाहिए जैसा कि भारतीय रिजर्व बैंक की दूसरी अनुसूची में सूचीबद्ध है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.