REET 2022 : जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए इन स्टेप्स को करे फॉलो

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jul 2022 12:42:31 PM
REET 2022: Will be issued soon, follow these steps to download the admit card

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान , अजमेर राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (RTTT ) 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। परीक्षा 23 और 24 जुलाई को आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर  जा सकते हैं। 

उम्मीदवार ध्यान दें कि एडमिट कार्ड केवल उम्मीदवार लॉगिन के माध्यम से जारी किया जाता है। सभी उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में प्रवेश करते समय प्रवेश पत्र की एक प्रति प्रस्तुत करना अनिवार्य है। इस प्रकार, उम्मीदवारों को जारी होते ही एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा और परीक्षा केंद्र तक ले जाने के लिए दो से तीन प्रिंट-आउट तैयार करने होंगे।

एडमिट कार्ड के अलावा, उम्मीदवारों को एक वैध फोटो पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड / वोटर कार्ड / पासपोर्ट ले जाना भी आवश्यक है। इसके अतिरिक्त किसी को फेस मास्क का उपयोग सुनिश्चित करना चाहिए क्योंकि महामारी के बीच परीक्षा आयोजित की जाएगी।

आरईईटी 2022 एडमिट कार्ड: कैसे करें डाउनलोड

स्टेप  1: आधिकारिक वेबसाइट – reetbser2022.in  पर जाएं 

स्टेप   2: एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें

स्टेप   3: लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें

स्टेप   4: प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें

REET 2022 पाठ्यक्रम और परीक्षा की योजना BSE, राजस्थान द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर पहले ही प्रकाशित कर दी गई है और परीक्षा से पहले केवल दो सप्ताह का समय शेष है।  उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा के लिए अंतिम समय की तैयारी के साथ आगे बढ़ें।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.