आंधी, बारिश के कारण दिल्ली में गर्मी से राहत, कुछ जगहों पर यातायात जाम की सूचना

Samachar Jagat | Monday, 23 May 2022 10:55:24 AM
Relief from heat in Delhi due to storm, rain, traffic jams reported at some places

नयी दिल्ली। दिल्ली में सोमवार की सुबह आंधी और बारिश की वजह से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में आंधी के कारण पेड़ उखड़ गए और सप्ताह के पहले कार्य दिवस पर आईटीओ, डीएनडी और एम्स के पास विभिन्न जगहों पर यातायात जाम की सूचना मिली।


मौसम विभाग के मुताबिक, यह इस मौसम की पहली मध्यम-तीव्रता वाली आंधी थी। गर्मी की शुरुआत एक मार्च से मानी जाती है। मौसम विभाग ने कहा, ''आम तौर पर मार्च और मई के बीच 12 से 14 दिनों तक गरज के साथ बारिश होती है। लेकिन इस मौसम में केवल चार से पांच बार गरज के साथ बारिश हुई और वह भी ज्यादातर शुष्क रही।’’


गरज के साथ छींटे पड़ने और बारिश के कारण सोमवार को तापमान में खासी गिरावट आई। सुबह 5.40 बजे से सात बजे के बीच तापमान 11 डिग्री गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस से 18 डिग्री सेल्सियस हो गया। सुबह 8.30 बजे न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि सुबह 8.30 बजे तक 12 मिलीमीटर बारिश हुई। अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।


दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 39.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 23.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.