Royal Enfield Hunter 350 to launch on August 7: जानिए सारे फीचर ,स्पेसिफैक्शन

Samachar Jagat | Friday, 05 Aug 2022 12:19:56 PM
Royal Enfield Hunter 350 to launch on August 7: Know all the features, specifications

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को 7 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। रॉयल एनफील्ड हंटर 350 रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 सिबलिंग है जिस पर काफी समय से काम चल रहा है। नया रॉयल एनफील्ड हंटर 350 लॉन्च इवेंट बैंकॉक में होगा और इसे दुनिया भर के दर्शकों के लिए लाइवस्ट्रीम किया जाएगा। रॉयल एनफील्ड हंटर 350 का बैंकॉक इवेंट यह भी संकेत देता है कि नई मोटरसाइकिल भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी शुरुआत कर सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी तक रॉयल एनफील्ड हंटर 350 के स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी है लेकिन रॉयल एनफील्ड बाइक बनाने वाली कंपनी आयशर मोटर्स के सीईओ ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में नई हंटर बाइक का खुलासा किया है।वीडियो में सिद्धार्थ लाल ने कहा- "हंटर 2016 से विकास में है, लेकिन विकास टीम वास्तव में चेसिस को ठीक कर रही है ताकि बाइक को पूरी तरह से अलग कैरेक्टर और पर्सनेलिटी प्रदान किया जा सके।" जो लोग नए रॉयल एनफील्ड हंटर 350 लॉन्च इवेंट में रुचि रखते हैं वे  इसे इस यूट्यूब लिंक के माध्यम से लाइव देख सकते हैं।

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 J-प्लेटफॉर्म पर आधारित है जिसे रॉयल एनफील्ड उल्का 350 और रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में भी देखा जा सकता है। बाइक एक टियरड्रॉप स्टाइल फ्यूल टैंक के साथ एक अर्बन स्क्रैम्बलर की तरह दिखती है। बाइक में गोल टर्न इंडिकेटर और हैलोजन हेडलैंप के साथ नियो-रेट्रो डिजाइन थीम है। पीछे की तरफ, इसमें गोल टेल लैंप और टर्न इंडिकेटर्स भी हैं। सिद्धार्थ लाल द्वारा शेयर किए गए वीडियो में दिख रही रॉयल एनफील्ड हंटर 350 में डुअल-टोन ब्लू और व्हाइट पेंट स्कीम है। पीछे की दूसरी बाइक को सिल्वर कलर ऑप्शन में सी ग्रीन स्टिकर वर्क के साथ देखा जा सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को दो प्रमुख वेरिएंट- रेट्रो और मेट्रो में पेश किया जाएगा। हंटर 350 के रेट्रो वेरिएंट को किफायती कहा जाता है और रॉयल एनफील्ड हंटर 350 मेट्रो वेरिएंट में अधिक फीचर और कस्टमाइज़ेशन विकल्प होने की संभावना है। रिपोर्ट्स यह भी बताती हैं कि रॉयल एनफील्ड हंटर 350 मेट्रो को रिबेल नाम का एक सब-वेरिएंट भी मिलेगा जो तीन पेंट स्कीमों - रेबेल ब्लैक, रिबेल ब्लू और रिबेल रेड में उपलब्ध होगा।

ऐसा प्रतीत होता है कि रॉयल एनफील्ड हंटर 350 में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर मिलेंगे। बाइक में डिस्क ब्रेक, डुअल चैनल ABS और ट्यूबलेस टायर भी होंगे। Royal Enfield हंटर 350 को Royal Enfield द्वारा सबसे सस्ती मोटरसाइकिलों में से एक कहा जाता है। इस बाइक की कीमत लगभग 1 लाख रुपये होने की उम्मीद है जो इसे आज (5 अगस्त) लॉन्च होने वाली Royal Enfield Bullet 350 से अधिक किफायती बनाएगी।

 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.