RPSC Teacher Recruitment: 102 लेक्चरर-स्कूल पदों पर निकली भर्ती

Samachar Jagat | Tuesday, 10 May 2022 02:46:30 PM
RPSC Teacher Recruitment: Recruitment for 102 Lecturer-School Posts

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरबीएससी) ने 102 लेक्चरर-स्कूल पदों के लिए शिक्षक भर्ती अधिसूचना जारी की है। योग्य उम्मीदवार इन संस्कृत स्कूल शिक्षक पदों के लिए बोर्ड की वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।
 
  विवरण  

अंग्रेजी: 26 पद

हिंदी: 28 पद

सामान्य व्याकरण: 25

साहित्य: 21

व्याकरण: 2

इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 जून है। बोर्ड उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए एक प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा।

अंग्रेजी और हिंदी शिक्षक के पदों के लिए संबंधित विषय में न्यूनतम 48% अंकों के साथ द्वितीय श्रेणी स्नातकोत्तर डिग्री और शिक्षा शास्त्री/बी.एड डिग्री आवश्यक है।

अन्य पदों के लिए, शैक्षणिक योग्यता में संस्कृत माध्यम में शास्त्री या समकक्ष पारंपरिक संस्कृत परीक्षा और न्यूनतम 48% अंकों के साथ द्वितीय श्रेणी आचार्य की डिग्री शामिल है।

उन्हें देवनागरी लिपि में लिखी गई हिंदी के कार्यसाधक ज्ञान और राजस्थानी संस्कृति के ज्ञान के साथ शिक्षा शास्त्री की डिग्री या समकक्ष योग्यता की भी आवश्यकता है।

पात्रता मानदंड के बारे में अधिक जानकारी के लिए आरपीएससी की वेबसाइट पर आधिकारिक अधिसूचना देखें। 1 जुलाई को इन पदों के लिए निचली आयु सीमा 21 और ऊपरी आयु सीमा 40 है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.