Samsung की बिक्री में नहीं हुआ इजाफा, लेकिन बन गया दुनिया का टॉप स्मार्टफोन ब्रांड, आइये जानते हैं कैसे

Samachar Jagat | Monday, 08 Nov 2021 12:04:42 PM
Samsung Electronics is chasing Apple in smartphone market in United States

अमेरिका: इस साल की तीसरी तिमाही में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अमेरिकी स्मार्टफोन बाजार में एप्पल के साथ की खाई को पाट दिया। 5 तारीख को, मार्केट रिसर्च फर्म काउंटरपॉइंट रिसर्च ने बताया कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स की बाजार हिस्सेदारी 35 प्रतिशत थी, जो साल-दर-साल 5 प्रतिशत थी। पिछले साल की पहली तिमाही के बाद से यह सबसे ज्यादा तिमाही शेयर (32 फीसदी) है। तीसरी तिमाही में, Apple की बाजार हिस्सेदारी 42 प्रतिशत थी, जो साल दर साल 3 प्रतिशत अधिक थी। हालांकि, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स और दूसरे नंबर की कंपनी के बीच बाजार हिस्सेदारी का अंतर 9 फीसदी से घटकर 7 फीसदी रह गया है।

Apple के सितंबर में iPhone 13 सीरीज के लॉन्च को देखते हुए सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स की तीसरी तिमाही की बाजार हिस्सेदारी उम्मीद से बेहतर है। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के फोल्डेबल फोन, गैलेक्सी जेड-फोल्ड 3 और जेड-फ्लिप 3, जो अगस्त में जारी किए गए थे, की मजबूत बिक्री का बाजार हिस्सेदारी विस्तार पर सकारात्मक प्रभाव पाया गया।


 
काउंटरपॉइंट रिसर्च एनालिस्ट जेफ फील्डहॉक के अनुसार, हाल ही में आपूर्ति में व्यवधान के बावजूद, तीसरी तिमाही में Apple के iPhone 13 की कुल अमेरिकी बिक्री का 17 प्रतिशत हिस्सा था। "गैलेक्सी A32 5G मॉडल के साथ, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपनी फोल्डेबल फोन श्रृंखला को सफलतापूर्वक लॉन्च किया है और कम लागत वाले 5G फोन की बिक्री में वृद्धि की है।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.