SBI डोरस्टेप सर्विस घर तक पहुंचाती है पैसा, फॉलो करें इन स्टेप्स को

Samachar Jagat | Monday, 23 Jan 2023 04:27:13 PM
 SBI doorstep service brings money to home, follow these steps

भारतीय स्टेट बैंक भारत का सबसे बड़ा बैंक है। एसबीआई सबसे भरोसेमंद सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक है क्योंकि यह कई सेवाएं प्रदान करता है। आइए जानते है बैंक की कुछ सुविधाओं के बारे में। 
 
1. एसबीआई डोरस्टेप सर्विस स्टेप बाय स्टेप गाइड
 
भारतीय स्टेट बैंक भारत का सबसे बड़ा बैंक है। एसबीआई सबसे भरोसेमंद सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक है क्योंकि यह कई सेवाएं प्रदान करता है। इसकी सबसे अच्छी सेवाओं में से एक विकलांग ग्राहकों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए घर पर बैंकिंग सेवा है। एसबीआई अब विकलांग लोगों को एक महीने में तीन बार बिना किसी शुल्क के घर बैठे सेवा का लाभ उठाने का ऑप्शन देता है। इसके बाद ग्राहकों से 75 रुपये और जीएसटी वसूला जाएगा। यहां एसबीआई डोरस्टेप बैंकिंग का लाभ उठाने का तरीका बताया गया है। कदम दर कदम गाइड।

2. एसबीआई डोरस्टेप सर्विस स्टेप बाय स्टेप गाइड
 
अपने Apple और Android डिवाइस पर SBI डोरस्टेप बैंक मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड करें। अपने मोबाइल नंबर का यूज़ करकेसेल्फ रजिस्टर्ड  करें। अपना ओटीपी एंटर करें। पुष्टि के बाद, ग्राहक को अपना नाम, ईमेल आईडी (ऑप्शनल ), पासवर्ड डालना होगा और फिर नियम और शर्तों से सहमत होना होगा।

3. एसबीआई डोरस्टेप सर्विस स्टेप-बाय-स्टेप-गाइड
 
एड्रेस जोड़ें ऑप्शन चुनें और अपने एड्रेस की डिटेल में पंच करें। कैश कैसे निकालें? डोरस्टेप बैंकिंग एप्लिकेशन में लॉग इन करें। भारतीय स्टेट बैंक का चयन करें। अंतिम छह अकाउंट नंबर जमा करें। ग्राहकों को एक ओटीपी मिलेगा।

4. एसबीआई डोरस्टेप सर्विस स्टेप-बाय-स्टेप गाइड
 जब आप OTPजमा करते हैं, तो आपका name, bank name, account number आदि जैसे डिटेल प्राप्त होंगी । सेवा अनुरोध, लेनदेन अकाउंट , लेनदेन अमाउंट का चयन करें और फिर सबमिट बटन दबाएं। शुल्क ग्राहक के अकाउंट से काट लिया जाएगा। एक सर्विस रिक्वेस्ट नंबर जेनरेट होगा।

5. एसबीआई डोरस्टेप सर्विस स्टेप बाय स्टेप गाइड
 
ग्राहक को एजेंट की  डिटेल वाली एक `notification` प्राप्त होगी।

6. एसबीआई डोरस्टेप सर्विस स्टेप-बाय-स्टेप गाइड

 फिर एक कोड शेयर  किया जाएगा जिसे उसकी पहचान सत्यापित करने के बाद एजेंट के साथ शेयर किया जाएगा।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.