Omg! भेड़ ने महिला को उतारा मौत के घाट कोर्ट ने सुनाई 3 साल की सजा

Samachar Jagat | Saturday, 28 May 2022 11:38:39 AM
Sheep put the woman to death, the court gave shocking punishment

आए दिन कई चौंकाने वाले मामले सामने आते रहते हैं। अब जो मामला सामने आया है उसे जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. दरअसल यह मामला अफ्रीकी देश दक्षिण सूडान का है और इस समय यह मामला पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल, यहां एक भेड़ ने एक महिला की हत्या कर दी थी, जिसके बाद कोर्ट ने उसे दोषी करार देते हुए 3 साल कैद की सजा सुनाई थी. आपको शायद यकीन ना हो लेकिन ये सच है. इसी के साथ ये मामला काफी हैरान करने वाला है. वैसे आमतौर पर देखा जाता है कि गुस्से में जानवर किसी को भी मार देते हैं, उठा लेते हैं और पटक देते हैं, लेकिन मौत?

वैसे जानवरों को ये समझ में नहीं आता है कि किसी को मारना और पीटना गलत है उसमें भी कानून के हिसाब से अपराध है. इसलिए वे सब कुछ करते हैं। यदि कोई अपराध मनुष्य द्वारा किया जाता है, तो अदालत उन्हें उसी के अनुसार सजा देती है, लेकिन अगर भेड़ को मानव कानून के अनुसार दंडित किया जाता है, तो यह एक चौंकाने वाला मामला है। दरअसल, इस मामले में मिली जानकारी के अनुसार डुओनी मन्यांग ढल नाम के व्यक्ति की भेड़ ने किसी कारणवश अधिउ चॉपिंग नाम की 45 वर्षीय महिला की हत्या कर दी थी, जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गई थी. चला गया। उसके बाद वह इस दुनिया में नहीं रहीं।
 
इस मामले में बताया जा रहा है कि सजा के दौरान भेड़ें पूरे तीन साल तक सूडान के लेक्स स्टेट में एडुएल काउंटी सैन्य शिविर के मुख्यालय में रहेंगी. चूंकि इस मामले में भेड़ मालिक की कोई गलती नहीं थी, इसलिए उसे सजा नहीं सुनाई गई, लेकिन इसके बावजूद अदालत ने उसे महिला के परिवार को मुआवजे के रूप में 5 गायें देने का आदेश दिया। जी हां और इसके अलावा कोर्ट ने यह भी आदेश दिया कि जब भेड़ अपनी सजा पूरी कर वापस आए तो उसे भी पीड़ित परिवार को दिया जाए.



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.