Skin Tips : बारिश के मौसम में गुलाब जल से करे अपना फेस साफ , जानिए फायदे

Samachar Jagat | Saturday, 02 Jul 2022 02:46:53 PM
Skin Tips :  Clean your face with rose water in the rainy season, know the benefits

बारिश का मौसम शुरू हो गया है और  इस मौसम में चेहरे पर एक्ने, पिंप्लस और कई तरह की समस्याएं होने लग जाती हैं। आपको इस मौसम में अपनी स्किन का ध्यान रखना काफी नहीं है बल्कि  आपको इसको समय समय पर अपनी स्किन को साफ भी करना चाहिए। गुलाब जल आपकी स्किन को साफ करने का एक अच्छा ऑप्शन है। 
देखिए कैसे करें इस्तमाल करे गुलाब जल 

मेकअप साफ करने में  
आप अपना मेकप को हटाने के लिए गुलाब जल का इस्तमाल कर सकते है।  मेकअप आपकी त्वचा को नुकसान पहुँचाता   है। क्योंकि इसमें कई तरह के केमिकल्स पाए जाते हैं। अपना मेकअप आप गुलाब जल से हटा सकता है ये आपकी त्वचा को केमिकल्स से बचाने में मदद करेगा। 

स्किन टोनर 
गुलाब जल में एक अच्छी खुशबु होती है जो आपके मन को तरो - ताजा कर देती है।  टोनिंग भी चेहरे के लिए बहुत ही जरुरी है।आप अपनी स्किन को गुलाब जल के इस्तमाल से तो कर सकता है। 

त्वचा साफ 
आप अपनी स्किन को साफ करने के लिए भी गुलाब जल का इस्तमाल कर सकते है।  ये आपकी स्किन को साफ तो कर दी देगा साथ ही साथ आपकी स्किन को मुलायम और अच्छा बना देगा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.