SkinCare : 30 के बाद अपनी स्किन को रखें स्वस्थ, देखे क्लिक कर

Samachar Jagat | Saturday, 13 Aug 2022 04:05:21 PM
SkinCare : Keep your skin healthy after 30, click to see

हम सभी अच्छी और पोषित स्किन चाहते हैं और इस के लिए हम स्किनकेयर रूटीन पर घंटों खर्च करते हैं और कभी-कभी ट्रीटमेंट पर पैसा खर्च करते हैं। जब हमारी उम्र 30 या इससे अधिक होती है, तो हमे अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता होती है क्योंकि स्किन का स्वास्थ्य तेजी से बदलता है। स्किन पर बढ़ती उम्र के निशान दिखने लगते हैं। 30 की उम्र में स्किन को स्वस्थ रखने के लिए स्किनकेयर रूटीन फॉलो करना चाहिए।

स्किन केयर रूटीन के साथ-साथ  खान-पान पर भी ध्यान देना चाहिए। पोषित और स्वस्थ दिखने वाली स्किन के लिए अच्छा आहार खाना चाहिए क्योंकि हमारी जीवनशैली भी स्किन की गुणवत्ता को प्रभावित करती है।

अब, आइए देखें कि 30 की उम्र में स्किन को कैसे सही रखा जा सकता हैं :

1. स्किन देखभाल और ब्यूटी प्रोडक्ट की सामान की जांच करें। स्किन में सुधार के लिए स्किन पर इस्तेमाल होने वाले प्रोडक्ट में मौजूद तत्वों पर अधिक ध्यान देना चाहिए।

2. अपनी स्किन के प्रकार के अनुसार ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें।

3. अपने डेली ब्यूटी रूटीन में सनस्क्रीन को शामिल करना न भूलें। इसका इस्तेमाल तब भी किया जाना चाहिए जब आप घर पर हों और बाहर न निकलें क्योंकि सूरज की हानिकारक किरणें स्किन को समय से पहले बूढ़ा कर देती हैं।

4. स्वस्थ स्किन के लिए पोषक तत्वों से भरपूर आहार लें।  

5. ग्लोइंग और स्वस्थ दिखने वाली स्किन के लिए ऐसा आहार शामिल करें जो ओमेगा 3 फैटी एसिड और प्रोटीन से भरपूर हो।

6. अपने भोजन में बहुत अधिक चीनी से बचें क्योंकि इससे उम्र बढ़ने के संकेत मिलते हैं।

7. रोजाना व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.