SkinCare : सर्दी के मौसम में ट्राई करें ये फेस पैक, जो देगा आपकी स्किन को निखार

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Dec 2022 02:10:46 PM
SkinCare : Try this face pack in winter season, which will give glow to your skin

सर्दियों के मौसम में आपकी स्किन की समस्याए पैदा हो जाती है, खासकर  आपकी स्किन ऑयली तैलीय है। आप अपनी स्किन की देखभाल करना छोड़ देते हैं तो स्किन की समस्या अधिक होती है। सर्दियों की हवाएं स्किन को तेजी से ड्राई कर देती हैं। आपको अपने स्किनकेयर रूटीन में कुछ बदलाव करने चाहिए।  आज हम आपके लिए 5 प्राकृतिक फेस पैक लेकर आए है।

1. संतरे और चंदन का फेस पैक

संतरे में विटामिन सी होता है, जो आपकी स्किन की गहराई से सफाई करने में मदद करता है। यह स्किन से आयल को हटाकर में भी मदद करता है। अपने चेहरे पर तुरंत चमक लाने के लिए आपको अपने सर्दियों के स्किनकेयर रूटीन में संतरे का फेस पैक शामिल करना चाहिए। 2 बड़े चम्मच संतरे का रस, 1 बड़ा चम्मच कैलामाइन पाउडर और एक चम्मच चंदन लें। स्वस्थ और चमकती स्किन के लिए लगाएं।   

2. बेसन और हल्दी फेस पैक
 
बेसन और हल्दी फेस पैक एक विंटेज कॉन्स्टेंट रहा है। यह वास्तव में एक जादुई औषधि है जो आपकी स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाती है। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो यह फेस पैक सबसे अच्छे में से एक माना जाता है। पेस्ट बनाने के लिए एक कप बेसन, एक चुटकी हल्दी और थोड़ा दूध लें। इस फेस पैक को अपने स्किनकेयर रूटीन में शामिल करें क्योंकि यह स्किन के सीबम के लेवल को संतुलित करने में अच्छा है।

3. गाजर और शहद का फेस पैक

 यदि आपकी ऑयली स्किन है, तो आपको इस फेस पैक को अपनी स्किनकेयर में शामिल करना चाहिए। गाजर में मौजूद बीटा कैरोटीन डेड स्किन सेल्स से छुटकारा पाने और आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाने में आपकी मदद करता है।
 
4. मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल फेस पैक

मुल्तानी मिट्टी स्किन को गहराई से साफ करने और अतिरिक्त आयल को सोखने में मदद करती है। अगर आप ऑयली स्किन से छुटकारा पाना चाहती हैं तो इस फेस पैक को अपने स्किनकेयर रूटीन में शामिल करें। जब आप मुल्तानी मिट्टी के साथ गुलाब जल मिलाते हैं, तो यह स्किन के हाइड्रेशन के लेवल को फिर से भरने में मदद करता है।   

5. एलोवेरा और हल्दी का फेस पैक


यह फेस पैक आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाता है। यह ऑयली स्किन के लिए सबसे अच्छे फेस पैक में से एक है और इसे आसानी से घर पर बनाया जा सकता है। एलोवेरा और हल्दी को मिलाएं और लगभग 5-7 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाएं।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.