SkinSkincare: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए ट्राई करें ऑरेंज पील फेस पैक

Samachar Jagat | Monday, 12 Dec 2022 03:42:44 PM
  SkinSkincare: Try orange peel face pack to get glowing skin

ज्यादातर महिलाएं अपनी स्किन के रंग को साफ़ करने के लिए फेयरनेस क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फेयरनेस क्रीम आपको गोरा तो बनाती है लेकिन आपकी स्किन को बहुत नुकसान पहुंचाती है। इसका नियमित इस्तेमाल आपकी स्किन को खारब भी कर सकता है। इसलिए ग्लोइंग कॉम्प्लेक्शन के लिए प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल करना सबसे अच्छा ऑप्शन होता है। ऐसा ही एक घटक है संतरे का छिलका।

संतरे के छिलके से तैयार फेस पैक से आप अपने चेहरे की चमक प्राकृतिक रूप से बढ़ा सकते हैं और स्किन की रंगत में भी निखार ला सकते हैं।आइए जानते है संतरे के छिलके का इस्तेमाल कैसे करें

संतरे के छिलकों से बना ग्लोइंग फेस पैक बनाने के लिए आपको जिन चीजों की जरूरत होगी

डेढ़ स्पून संतरे के छिलके का पाउडर

½ छोटा स्पून हल्दी

1 स्पून शहद

गुलाब जब और

कॉटन बॉल

एक कटोरी में 1½ स्पून संतरे के छिलके का पाउडर लें। - अब इसमें 1/2 टीस्पून हल्दी डालें और दोनों चीजों को अच्छे से मिक्स करें ।

ऐसे करें इस्तेमाल

- जब सारी चीजें अच्छे से मिक्स हो जाएं तो इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं। ध्यान रहे कि पैक को पतला न करें। हमें गाढ़ा पेस्ट ही चाहिए। शहद आपकी स्किन को गहराई से मॉइस्चराइज़ करेगा।

फेस पैक को कैसे लगाना है।
सबसे पहले फेस को अच्छे से धोकर साफ कर लें। गाढ़ा होने के कारण आपको फेस पैक लगाने में थोड़ी दिक्कत हो सकती है, इसके लिए आपको धीरे-धीरे पैक लगाना चाहिए। इसे कम से कम अगले 15 से 20 मिनट तक लगा रहने दें।

इस प्रकार प्रभाव होता है

संतरे के छिलके का पाउडर डेड सेल्स को हटाकर साफ और चमकदार स्किन देता है। हल्दी पिंपल्स और उनसे होने वाले निशान को दूर करती है। जब पैक सूख जाए तो इसे उतार लें। चेहरे को साफ पानी से धो लें। इसके बाद गुलाब जल को स्प्रे या रुई में लेकर चेहरे पर लगाएं।

इसे हफ्ते में कम से कम 2 से 3 बार इस्तेमाल करें। आपकी स्किन बहुत ही कोमल और स्वस्थ और चमकदार हो गई है।

ये परेशानियां दूर हो जाती हैं

हफ्ते में दो से तीन बार संतरे के छिलके का फेस मास्क लगाने से चेहरे को पूरी तरह से पोषण मिलता है।  साथ ही पिंपल्स, एक्ने, व्हाइटहेड्स और ब्लैकहेड्स जैसी समस्याएं भी दूर रहती हैं।

स्किन पर उम्र नहीं दिखती

स्किन ड्राई नहीं होती है

ऑयली स्किन वाले लोगों में सीबम का उत्पादन कम होता है

आप पहले से ज्यादा जवान और खूबसूरत दिखती हैं।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.