Solar Eclipse: इन मंत्रों के जाप से होगी बुरी शक्तियों का नाश

Samachar Jagat | Saturday, 04 Dec 2021 08:55:05 AM
Solar Eclipse: Chanting of these mantras will destroy evil forces

आज सूर्य ग्रहण लगने वाला है। आप सभी को बता दें कि आज का सूर्य ग्रहण मिथुन (Surya Grahan 2021) के लिए शुभ है क्योंकि इनके संघर्ष खत्म होंगे और नौकरी के योग बनेंगे. कन्या राशि वालों के साहस में वृद्धि होगी और जीवन में सफलता मिलेगी। वहीं मकर राशि के जातकों की आय में वृद्धि के प्रबल संकेत हैं। साथ ही वरिष्ठों से संबंध प्रगाढ़ होंगे। वहीं दूसरी ओर कुंभ राशि के लिए समय अनुकूल रहेगा।

यदि आप आज सूर्य ग्रहण के दौरान इन मंत्रों का जाप करते हैं, तो आपके सभी कष्ट दूर हो जाएंगे। आइए जानते हैं मंत्र:
विधुन्तुद नमस्तुभ्य सिंहिकानंदनचुत


 
दनेननें नागस्य रक्षा माँ वेदजाद्भयत।

कहा जाता है कि इस मंत्र के जाप से सभी बुरी शक्तियों का नाश होता है। ज्योतिषियों के अनुसार ग्रहण के दौरान इस मंत्र का जाप करने से राहु-केतु के दुष्प्रभाव नहीं होते हैं।

कहां देखें सूर्य ग्रहण (सूर्य ग्रहण दिसंबर 2021) - 4 दिसंबर का सूर्य ग्रहण ध्रुवीय ग्रहण के रूप में दिखाई देगा, जो अंटार्कटिका महाद्वीप पर लगेगा। कहा जाता है कि यह भारत से दिखाई नहीं देगा। आपको बता दें कि यह सूर्य ग्रहण अंटार्कटिका के अलावा दक्षिण अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और दक्षिण अटलांटिक के देशों से दिखाई देगा।

कब होता है सूर्य ग्रहण - आप सभी को बता दें कि सूर्य ग्रहण तब होता है जब सूर्य, चंद्रमा और पृथ्वी एक सीधी रेखा में आ जाते हैं. यह खगोलीय घटना चंद्रमा के सूर्य और पृथ्वी के बीच आ जाने के कारण बताई जाती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.