South East Central Railway 2022 : रेलवे में 1033 पदों पर निकली भर्ती, जाने कैसे करे आवेदन

Samachar Jagat | Wednesday, 04 May 2022 02:53:02 PM
South East Central Railway 2022: Recruitment for 1033 posts in railways, know how to apply

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, एसईसीआर ने अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार अपरेंटिसशिप इंडिया की आधिकारिक साइट apprenticeshipindia.org के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 मई, 2022 तक है। यह भर्ती अभियान संगठन में 1033 पदों को भरेगा।

पंजीकरण प्रक्रिया 25 अप्रैल, 2022 को शुरू हुई थी। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें।

वेकंसी डिटेल 
डीआरएम ऑफिस, रायपुर डिवीजन: 696 पद
वैगन रिपेयर शॉप, रायपुर: 337 पद
पात्रता मापदंड

उम्मीदवार जो पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें 10 + 2 शिक्षा प्रणाली के तहत कक्षा 10 की परीक्षा या इसके समकक्ष न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई कोर्स पास होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु सीमा 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
 
चयन प्रक्रिया

दोनों मैट्रिक में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त प्रतिशत आयु अंकों का औसत लेते हुए मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

अन्य जानकारी

आवेदन की कोई भौतिक प्रति रायपुर मंडल या वैगन मरम्मत की दुकान / रायपुर को भेजने की आवश्यकता नहीं है। उम्मीदवार दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की आधिकारिक साइट के माध्यम से अधिक संबंधित विवरणों की जांच कर सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.