SpiceJet Pilots Salary: स्पाइसजेट ने पायलटों के लिए वेतन पैकेज बढ़ाकर 7.5 लाख प्रति माह से अधिक कर दिया है

Samachar Jagat | Wednesday, 24 May 2023 02:20:41 PM
SpiceJet Pilots Salary: Spicejet raises salary package for pilots to more than 7.5 lakh per month

SpiceJet पायलटों की सैलरी: घरेलू विमानन क्षेत्र (Indian Airline Sector) इस समय चुनौतियों का सामना कर रहा है और गो फर्स्ट के संकट ने उद्योग में एक नई बहस छेड़ दी है.


इससे पहले भी घरेलू बाजार में कई एयरलाइंस की मौत हो चुकी है। ताजा मामले के बाद हजारों लोगों के रोजगार पर भी संकट आ गया है। वहीं एविएशन इंडस्ट्रीज में लोगों को नौकरी के ऐसे ऑफर भी आए हैं, जो किसी सपने को सच करने जैसा है।

75 घंटे ही काम करना होगा

फाइव डिजिट सैलरी यानी हर महीने एक लाख रुपये से ज्यादा की सैलरी काफी अच्छी मानी जाती है। अब अगर आपको हर महीने 7 लाख रुपये से ज्यादा सैलरी मिलती है और इससे भी दिलचस्प बात यह है कि आपको एक महीने में सिर्फ 75 घंटे ही काम करना पड़ता है तो सपने के सच होने का इससे अच्छा उदाहरण और क्या हो सकता है! और यह काम घरेलू एयरलाइन स्पाइसजेट ने किया है।

उच्च वेतन के साथ ये लाभ

किफायती विमानन सेवाएं मुहैया कराने वाली एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने मंगलवार को अपने पायलटों (कप्तानों) के वेतन में बढ़ोतरी की घोषणा की। एयरलाइन ने कहा कि अब वह अपने पायलटों को 75 घंटे की उड़ान के लिए 7.5 लाख रुपये मासिक वेतन देगी। इसके अलावा एयरलाइन ने पायलटों के लिए एक पुरस्कार की भी घोषणा की है, जो काम के प्रति वफादारी दिखाने से जुड़ा होगा।

कर्मचारियों के दोनों हाथों में लड्डू

कंपनी ने पायलटों के अलावा प्रशिक्षकों और प्रथम अधिकारियों के वेतन में भी वृद्धि की है। एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि पायलटों का मासिक वेतन 75 उड़ान घंटों के लिए बढ़ाकर 7.5 लाख रुपये किया जा रहा है। यह बढ़ोतरी 16 मई, 2023 से लागू हो गई है। इससे पहले एयरलाइन ने नवंबर 2022 में 80 घंटे की मासिक उड़ान के लिए अपने पायलटों का वेतन बढ़ाकर 7 लाख रुपये कर दिया था। इसका मतलब है कि एक तरफ जहां कंपनी ने पैसा बढ़ाया है, वहीं फ्लाइट यानी काम के घंटे कम कर दिए हैं.

अजय सिंह ने की घोषणा

स्पाइसजेट ने अपनी 18वीं वर्षगांठ पर पायलट, ट्रेनर और फर्स्ट ऑफिसर जैसे कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी की है। इस मौके पर कंपनी के चेयरमैन अजय सिंह ने कर्मचारियों से कहा कि स्पाइसजेट ने उन विमानों को फिर से चालू करने का फैसला किया है, जो फिलहाल खड़े हैं. इसके लिए कंपनी ECLGS स्कीम से मिली रकम और इंटरनल अकाउंट से मिली 5 करोड़ डॉलर की रकम का इस्तेमाल करेगी।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.