रूस और यूक्रेन के बीच झगड़े का कारण बनने वाला द्वीप

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Sep 2021 10:38:15 AM
Sri Lanka launches tourism promotion initiatives with Ukraine, Russia

कोलंबो: श्रीलंका पर्यटन में एक बड़े विकास में, इसने यूक्रेन और रूस के साथ पर्यटन को बढ़ावा देने की पहल शुरू की है, जिसका उद्देश्य उस क्षेत्र को पुनर्जीवित करना है जो कोविड -19 महामारी से बुरी तरह प्रभावित है, पर्यटन मंत्री ने यहां कहा। सोमवार को मीडिया को संबोधित करते हुए, पर्यटन मंत्री प्रसन्ना रणतुंगा ने कहा कि रूस और यूक्रेन उन शीर्ष दस देशों में शामिल हैं जहां हाल के वर्षों में श्रीलंका में पर्यटकों की संख्या सबसे अधिक है।

पर्यटन मंत्रालय के अनुसार, हाल ही में देश में 24,320 पर्यटक पहुंचे और उनमें से 250 ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। मंत्रालय ने कहा कि 250 व्यक्तियों में से, 150 स्वस्थ होने के बाद अपने गृह देश लौट आए हैं, और 100 वर्तमान में द्वीप राष्ट्र में इलाज करवा रहे हैं। अधिकारियों ने कहा है कि श्रीलंका और रूस के बीच सीधी उड़ानें 4 नवंबर से शुरू होंगी।


 
पर्यटन मंत्रालय ने कहा कि श्रीलंका को एक आकर्षक पर्यटन स्थल के रूप में बढ़ावा देने के उद्देश्य से भविष्य में दुनिया भर की प्रमुख एयरलाइनों के साथ इस तरह की चर्चा करने के लिए कदम उठाए जाएंगे। श्रीलंका का पर्यटन क्षेत्र, जो देश में अग्रणी विदेशी मुद्रा अर्जक है, इस महामारी से सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ है, और सरकार अब इसे पुनर्जीवित करने के तरीकों पर विचार कर रही है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.