Brain Function बढ़ाने में पोषक तत्वों की खुराक अधिक कारगर साबित होती है: अध्ययन

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Jun 2021 10:07:17 AM
Study finding indicates Nutritional add-on proves effective in boosting brain function

नए निष्कर्षों से पता चलता है कि सावधानीपूर्वक विकसित पोषण पूरक, आईक्यूड स्मार्ट न्यूट्रिशन, ऑटिज्म, अप्राक्सिया, और एडीएचडी, और अन्य अस्पष्ट, लेकिन समान रूप से चुनौतीपूर्ण, व्यापक भाषण और मोटर सहित प्रचलित निदान की एक विस्तृत श्रृंखला वाले लोगों के लिए महत्वपूर्ण कार्यों को बढ़ाने में मदद कर सकता है। प्रसंस्करण विकार।

संपूर्ण भोजन पूर्ण विटामिन और भोजन प्रतिस्थापन उत्पाद, IQed की प्रभावशीलता की पुष्टि करने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय विषय पूल का अध्ययन किया गया था। यह लेख पीयर-रिव्यू जर्नल, अल्टरनेटिव थैरेपीज़ में छपा।


 
 भाषण और संचार में कमी इस आबादी के लिए कठिनाई का सबसे अधिक सूचित क्षेत्र था, पूरक लेने से पहले, उत्तरदाताओं का 83.8% पीड़ित था। पूरकता के बाद, 85.7% प्रतिभागियों के लिए अभिव्यंजक भाषण में वृद्धि हुई मुखरता (ध्वनि, शब्द) कारक के साथ सभी भाषण और संचार कारकों के बीच उच्चतम मनाया सुधार (88.1%) दिखा रहा है।

 अन्य सभी श्रेणियों में, 67% से अधिक सर्वेक्षण उत्तरदाताओं ने सभी मापा क्षेत्रों में सुधार की सूचना दी: भाषण (77.6%), मौखिक मोटर कौशल (63.2%), ग्रहणशील क्षमता (69.6%), फोकस (65.1%), मोटर योजना ( 77.6%), मनोदशा (62.3%), सामाजिक कौशल (59.3%), और शारीरिक/व्यवहार स्वास्थ्य (47.3%)।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.