Summer 2022: गर्मियों के लिए बेस्ट ट्रेकिंग डेस्टिनेशन को अपनी बकेट लिस्ट में शामिल करें

Samachar Jagat | Tuesday, 17 May 2022 12:13:14 PM
Summer 2022: Add the best summer trekking destinations to your bucket list

अपनी गर्मी की छुट्टियों को रोमांचक और आरामदेह बनाने चाहते है तो   ट्रेकिंग पर जाना सबसे  बेहतर तरीका है। शानदार नजारों से आप प्रकृति के करीब पहुंच सकते हैं। भारत के पहाड़ी इलाके कुछ बेहतरीन ट्रेकिंग के लिए बेस्ट  हैं, जिन्हें आपको इस गर्मी में  जाना चाहिए। यहां आपके लिए कुछ बेस्ट ट्रैक  हैं।

 1. नाग टिब्बा ट्रेक
नाग टिब्बा राष्ट्रीय राजधानी के पास एक लोकप्रिय ट्रेकिंग गंतव्य है, जो देवदार की लकड़ियों के शानदार दृश्य पेश करता है  घूमने के लिए सबसे अच्छे महीने फरवरी से जून और सितंबर से दिसंबर हैं। यह स्थान उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल क्षेत्र में 3022 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है।

2. देवरिया ताल ट्रेक
सफेद बर्फ की पहाड़ियों से घिरी एक जगमगाती स्पष्ट झील के रूप में जानी जाने वाली देवरिया ताल, हाइकर्स को एक स्वप्निल यात्रा प्रदान करती है। यह क्षेत्र विभिन्न प्रकार के पौधों और जीवों से भरा हुआ है। 2438 मीटर की ऊंचाई पर, यह उत्तराखंड में ऊखीमठ-चोपता रोड पर स्थित है।

3 . केदारकांठा ट्रेक
केदारकांठा ट्रेक दिल्ली के पास एक रोमांचक छुट्टी के लिए एक बेस्ट प्लेस  है, जिसमें पहाड़ो के बीच तेज और ठंडी हवा चलती है। लुभावने नजारों के साथ, यह स्थान पूरे साल ट्रेकिंग के लिए खुला रहता है। 3500 मीटर की ऊंचाई पर, यह देहरादून, उत्तराखंड के पास स्थित है।
 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.