Skin Care Tips: आपकी त्वचा के लिए शकरकंद से बेहतर और कुछ नहीं

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Jul 2021 05:40:02 PM
Sweet potatoes is a power source that can keep your skin feeling youthful

होममेड स्किनकेयर, हेयरकेयर और नेल केयर हैक्स के साथ प्रयोग करने का हमारा आग्रह समान रूप से ध्यान देने योग्य है। अपने बालों को रंगना और ट्रिम करना एक बेजोड़ आनंद था और हम इसे बिना किसी शिकायत के प्यार करते थे।

'शकरकंद' विटामिन, एंटीऑक्सिडेंट और फाइबर से भरपूर होते हैं, एक जड़ वाली सब्जी जिसे आहार और सौंदर्य दिनचर्या में जोड़ा जा सकता है। शकरकंद में मौजूद बीटा-कैरोटीन एक शक्ति स्रोत है जो आपकी त्वचा को जवां बनाए रख सकता है और झुर्रियों की उपस्थिति को रोक सकता है। जब विटामिन सी और ई संयुक्त होते हैं, तो यह कोशिका पुनर्जनन को बढ़ावा देने, मुक्त कणों को बेअसर करने, आपकी त्वचा की लोच और लोच को बढ़ाने में सहायता करता है।

 


इस सब्जी में मौजूद पैंटोथेनिक एसिड एक मॉइस्चराइजिंग तारक के रूप में कार्य करता है जो सूखापन को रोकता है और बदले में त्वचा की बनावट में सुधार करता है। यह अतिरिक्त सीबम को नियंत्रण में रखने का भी काम कर सकता है। डार्क सर्कल अक्सर आपके द्वारा की गई नींद की रातों की याद के रूप में दिखाई देते हैं और आवश्यकता से अधिक रहे। इसे कम करने के लिए कद्दूकस किए हुए शकरकंद का इस्तेमाल करें और इसे अपनी दोनों पलकों पर लगाएं। 20 मिनट बाद मिश्रण को फेंक दें।

एंथोसायनिन, एक शक्तिशाली एजेंट, जो एक प्राकृतिक सूर्य-ढाल की भूमिका निभाता है जो आपकी त्वचा को कठोर किरणों से बचाने में मदद कर सकता है। सनस्क्रीन एक ऐसी चीज है जिस पर आपको कंजूसी नहीं करनी चाहिए। इस घटक से युक्त उत्पाद या फेस मास्क लगाना हर किसी की ज़रूरत के लिए सुखदायक सनब्लॉक हो सकता है।

 

क्या आपके बाल इस लाल-भूरे रंग की वेजी से बेहतर हो पाएंगे? यह आपकी त्वचा के समान ही मदद करता है। यदि आपके बाल सूखे हैं, तो आप शायद बीटा-कैरोटीन के साथ इस गॉडसेंड घटक को धन्यवाद देंगे जो सूखे नुकसान को रोकता है, नमी की रक्षा करता है और बालों की जड़ों को मजबूत करता है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.