11 लाख रुपए में बिका 'तैमूर', जानिए क्या है वजह?

Samachar Jagat | Monday, 19 Jul 2021 11:18:50 AM
'Taimur' sold for Rs 11 lakh, know what's the reason?

इसी बीच एक और मामला सामने आया है जिसमें ईद-उल-अजहा (बकरीद) की तैयारियां शुरू हो गई हैं। ईद के मौके पर कुर्बानी को देखते हुए बाजार में बकरियों के भाव आसमान छू रहे हैं। ऑनलाइन बाजार में बकरे भी लाखों रुपये में बिक रहे हैं।


 

गुजरात में ईद से पहले एक बिजनेसमैन के पास बड़ा जैकपॉट है. उन्होंने तैमूर नाम का एक बकरा 11 लाख रुपये में बेचा है. सूरत शहर के सागरमपुरा इलाके के रहने वाले अशफाक सालों से बकरियों का कारोबार करते आ रहे हैं. इस बार भी बकरीद से पहले की बड़ी हस्तियों ने कश्मीर, काठियावाड़ी जीटा, कोटा और शिरोइन बकरियों की नस्लों सहित बकरियों को बिक्री के लिए रखा है।

 

कई तरह की बकरियों में तैमूर का बकरा बेहद खास होता है। बकरे की पंजाबी नस्ल का वजन 192 किलोग्राम है जबकि इसकी ऊंचाई 46 इंच है। तैमूर नाम का यह बकरा दिखने में काफी ताकतवर होता है। अशफाक ने बताया कि तैमूर नाम की बकरी को सूरत के एक बिल्डर ने 11 लाख रुपये में खरीदा है. बकरीद के दिन तैमूर की होगी कुर्बानी तैमूर को पूरी तरह सजाया गया है। बकरीद के दिन बकरे की कुर्बानी देते समय इस बात का ध्यान रखना होता है कि जानवर को चोट न लगे और वह बीमार न हो। इसलिए अच्छे बकरे की मांग ज्यादा है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.