OMG! 27 वर्षीय ब्रेन डेड व्यक्ति के कारण 2 लोगों को मिली नई जिंदगी

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Jun 2021 09:02:02 AM
Tamil Nadu: 27-Year-old brain-dead man gives new lease of life to 2 people

चेन्नई: एमजीएम हेल्थ केयर के एक निजी अस्पताल में ब्रेन-डेड 27 वर्षीय एक व्यक्ति ने दो लोगों के अंगों को प्रत्यारोपित करने के बाद उन्हें नया जीवन दिया है।

एमजीएम हेल्थकेयर की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि सड़क दुर्घटना में दिमागी चोट लगने के बाद युवक को सलेम के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. विशेषज्ञों की लाख कोशिशों के बावजूद उन्हें ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया। एक स्वीकृत ब्रेन डेथ सर्टिफिकेट और परिवार के गहन परामर्श के बाद, वे कुछ व्यक्तियों के जीवन को बचाने के लिए उसके अंग दान करने पर सहमत हुए। सलेम में विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा दुर्घटना पीड़ितों के दिल और फेफड़ों को निकाला गया और दोनों अंगों के परिवहन के लिए सलेम और चेन्नई में एक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया।


एमजीएम हेल्थकेयर के विशेषज्ञों ने गंभीर रूप से बीमार मरीजों को नया जीवन देने के लिए जीवन रक्षक सर्जरी की। दोनों मरीज स्थिर हैं और किसी भी संक्रमण से बचने के लिए सभी आवश्यक कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सर्जरी की गई। उसके शेष अंगों को अन्य अस्पतालों में भेज दिया गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.