Tech News: 7 अप्रैल को लॉन्च होगा टाटा न्यू सुपर ऐप, इस प्लेटफॉर्म को देगा टक्कर

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Apr 2022 10:35:13 AM
Tech News: Tata Neu Super App will launch on April 7, will give this platform a bump

टाटा ने चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2022) टूर्नामेंट के दौरान पहली बार सुपर ऐप का सार्वजनिक विज्ञापन देना शुरू किया और अब यह सभी के लिए आ रहा है। टाटा का नया सुपर ऐप 7 अप्रैल को लॉन्च होने वाला है।

टाटा समूह ने हाल ही में अपने सुपर ऐप टाटा न्यू सुपर ऐप का अनावरण किया है। ऐप Amazon, Flipkart और Paytm जैसे प्लेटफॉर्म्स को टक्कर देने के लिए तैयार है। इससे पहले सोमवार को, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर टाटा न्यू की घोषणा की जो अब तक केवल टाटा कर्मचारियों के लिए उपलब्ध थी। टाटा ने चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2022) टूर्नामेंट के दौरान पहली बार सुपर ऐप का सार्वजनिक विज्ञापन देना शुरू किया और अब यह सभी के लिए आ रहा है। टाटा का नया सुपर ऐप 7 अप्रैल को लॉन्च होने वाला है। नवीनतम टीज़र में, कंपनी ने घोषणा की कि ऐप Google Play Store पर उपलब्ध होगा।


Neu ऐप का आकार 54MB है और यह Android और iOS दोनों डिवाइस पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। हालांकि यूजर्स इसका इस्तेमाल 7 अप्रैल से कर सकेंगे। Tata Neu के साथ कंपनी Amazon, Jiomart, Paytm जैसे अन्य लोकप्रिय सुपर ऐप के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। जो भुगतान, खरीदारी, यात्रा बुकिंग, किराने का सामान और कई अन्य सेवाएं प्रदान करता है।

टाटा न्यू सुपर ऐप कैसे काम करता है
Tata Neu, Tata Group का सुपर ऐप है जो कंपनी की सभी डिजिटल सेवाओं और ऐप्स को एक प्लेटफॉर्म पर एक साथ लाता है। टाटा समूह की विभिन्न डिजिटल सेवाएं जैसे एयरएशिया इंडिया और एयर इंडिया द्वारा उड़ान बुकिंग, ताज समूह की संपत्ति पर होटल बुकिंग, बिगबास्केट से किराने का सामान ऑर्डर करना, 1mg से दवाएं बुक करना या अन्य सेवाएं टाटा न्यू ऐप के माध्यम से उपलब्ध होंगी।

इसके अलावा, सुपर ऐप उपयोगकर्ताओं को टाटा पे यूपीआई द्वारा पेश किए गए यूपीआई भुगतान विकल्प का उपयोग करके किसी भी स्थानीय स्टोर या मॉल में क्यूआर कोड सिस्टम के माध्यम से भुगतान करने की अनुमति देगा। टाटा नए उपयोगकर्ताओं को अपने बिजली बिल, मोबाइल फोन रिचार्ज, डीटीएच और निश्चित इंटरनेट सेवाओं का भुगतान करने की भी अनुमति देगा। इसके अलावा टाटा ने कहा कि यूजर्स को उनके खर्च पर एक नया सिक्का दिया जाएगा, जिसे ऐप द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली सर्विस पर रिडीम किया जा सकता है।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.