सावन का महीना : इन 3 राशियों पर विशेष कृपा करते हैं भोलेनाथ

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Jul 2021 09:19:57 AM
The Month of Sawan: Bholenath is particularly kind to these 3 zodiac signs

सावन का महीना शुरू हो गया है। इस माह भोलेनाथ की पूजा की जाती है। कहा जाता है कि इस महीने में अपने भक्तों की थोड़ी सी ही भक्ति से शिव प्रसन्न हो जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ राशियों से भगवान शिव बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं। आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर भोलेनाथ विशेष कृपालु हैं। आज सावन का पहला सोमवार है तो आइए जानते हैं किन राशियों पर शिव भगवान दयालु हैं।

 

मेष- इस राशि के जातकों पर भगवान शिव की कृपा होती है। कहा जाता है कि मेष राशि पर शिव जल्दी प्रसन्न होते हैं। ज्योतिषियों के अनुसार मेष राशि वालों को शिव की पूजा करनी चाहिए और शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए। कहा जाता है कि शिवलिंग पर जल चढ़ाने से इन राशियों पर विशेष कृपा होती है।


मकर- कहा जाता है कि इस राशि के जातकों पर भगवान शिव की विशेष कृपा होती है. दरअसल इस राशि के जातकों को प्रतिदिन भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए। साथ ही 'O नमः शिवाय' का जाप करें। ज्योतिषियों के अनुसार, भगवान शिव की कृपा से मकर राशि के लोगों को हर चीज में सफलता मिलती है।


कुंभ - कहा जाता है कि भगवान शिव कुंभ राशि के जातकों पर भी कृपालु होते हैं. ज्योतिषियों के अनुसार इन राशियों को शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए। साथ ही उन्हें अपनी क्षमता के अनुसार दान भी करना चाहिए क्योंकि दान करने से उन्हें कई गुना फल मिलता है। साथ ही इन राशियों को जीवन में सभी सुख-सुविधाएं मिलती रहती हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.