साफ-सफाई के मामले में ये 3 जगह हैं सबसे बेहतरीन, जरूर जाएं

Samachar Jagat | Saturday, 28 May 2022 02:16:33 PM
These 3 places are the best in terms of cleanliness, definitely visit

अगर आपको साफ-सफाई का शौक है तो आप इन जगहों पर घूमने जा सकते हैं जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। फिर ये वो जगह हैं जहां गंदगी का कोई ठिकाना नहीं रहता।

तवांग, अरुणाचल प्रदेश- लगभग 3048 मीटर की ऊंचाई पर स्थित तवांग, अरुणाचल प्रदेश अपने कई महत्वपूर्ण और खूबसूरत मठों के लिए जाना जाता है। और यह हिल स्टेशन छठे दलाई लामा जियांगयांग ग्यात्सो के जन्मस्थान के रूप में प्रसिद्ध है। तवांग का खूबसूरत शहर, जिसे ड्वांग के नाम से भी जाना जाता है, सबसे लोकप्रिय में से एक है। दरअसल, तवांग एक ऐसी जगह है जो अध्यात्म की खुशबू में डूबी रहती है और इस जगह की प्राकृतिक सुंदरता को देख हर किसी का दिल खुश हो जाता है।


 
कौसानी, उत्तराखंड- कौसानी अल्मोड़ा से 51 किमी दूर उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में स्थित एक हिल स्टेशन है। कौसानी में हिमालय के खूबसूरत नजारों में त्रिशूल, नंदा देवी और पंचुली चोटियां बेहद शानदार दिखती हैं। यहां से इस जगह का शानदार नजारा लोगों के दिलों को छू जाता है। चीड़ के जंगलों के साथ 1890 मीटर की ऊंचाई पर स्थित बही बे हनीमून मनाने वालों, प्रकृति प्रेमियों और पर्यटकों के लिए एक आदर्श स्थान है। कौसानी में जाड़े के महीनों में हिमपात होता है। यहां का सूर्यास्त सबसे अच्छा होता है।

कुन्नूर, तमिलनाडु- कुन्नूर पश्चिमी घाट का दूसरा सबसे बड़ा हिल स्टेशन है और यह 1930 मीटर की ऊंचाई पर और ऊटी से केवल 19 किमी की दूरी पर स्थित है। चाय के बागानों की ढलान, कई आकर्षण और साल भर ठंडे मौसम के साथ, यह जगह गर्मियों की यात्राओं के लिए एकदम सही है। कुन्नूर यूकेलिप्टस हिल्स और कैथरीन वाटरफॉल के शानदार दृश्यों के लिए जाना जाता है। समृद्ध हरियाली, खूबसूरत पहाड़ियों, औपनिवेशिक संस्कृति और अद्भुत नजारों के कारण इसे स्वर्ग कहा जाता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.