Winter Special Recipe: आलू से बने ये खास व्यंजन

Samachar Jagat | Monday, 15 Nov 2021 12:51:19 PM
These special dishes made from potatoes

आपने आलू तो खूब खाए होंगे. आलू का इस्तेमाल लगभग हर तरह की सब्जी में किया जाता है। लेकिन क्या आपने नाश्ते में ग्रिल्ड पोटैटो सैंडविच खाया है? आपको बता दें कि इसे बहुत ही कम समय में बहुत ही आसानी से बनाया जा सकता है। आप शाम को मेहमानों के साथ चाय के नाश्ते के रूप में एक झटपट ग्रिल्ड आलू सैंडविच का भी उपयोग कर सकते हैं। आज हम आपको ग्रिल्ड पोटैटो सैंडविच बनाने के बारे में बता रहे हैं।

सामग्री- 10-12 ब्रेड स्लाइस; सफेद या भूरा 1 बड़ा आलू उबला हुआ, 1 बड़ी हरी मिर्च बारीक कटी हुई, 1 छोटा प्याज बारीक कटा हुआ, 1/2 कप पनीर कद्दूकस किया हुआ, 1/2 छोटा चम्मच चाट मसाला, 2 छोटी चम्मच लाल मिर्च पाउडर स्वादानुसार नमक मक्खन।


 

सबसे पहले उबले हुए आलू को एक बर्तन में मैश कर लें। अब इसमें बारीक कटा प्याज और कटी हुई मिर्च डालकर अच्छी तरह मिला लें। अब इसमें कद्दूकस किया हुआ पनीर, चाट मसाला, नमक और लाल मिर्च पाउडर अपने स्वादानुसार डालें और इसमें अन्य सामग्री भी मिला दें और इस आलू के मिश्रण को एक तरफ रख दें. अब सभी ब्रेड स्लाइस में एक तरफ मक्खन लगाएं, दूसरी तरफ समान मात्रा में तैयार आलू मसाला रखें और इसके ऊपर ब्रेड के अन्य स्लाइस के स्लाइस से ढक दें।

अब पैन या पैन में थोड़ा सा मक्खन डालें। अब इसके ऊपर सैंडविच रखें और धीमी आंच पर दोनों तरफ से सेंक लें। जब सैंडविच सूखने के लिए तैयार हो जाए तो इसे पैन से निकाल लें। सैंडविच को स्लाइसिंग प्लेट पर रखें और अपनी मनपसंद चटनी, सॉस के साथ गरमागरम परोसें और मजे से खाएं।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.