इन तीन घरेलू उपायों से दूर की जा सकती है wrinkles से जुडी ये परेशानी

Samachar Jagat | Thursday, 09 Jun 2022 04:28:20 PM
These three home remedies can be removed, this problem related to wrinkles

समय के साथ त्वचा पर झुर्रियां  पड़ जाती हैं, लेकिन कई घरेलू उपचार इस समस्या से निपटने में मदद कर सकते हैं। आमतौर पर 30 के बाद झुर्रीदार त्वचा दिखाई देने लगती है और इसे होने से रोकने के लिए कई लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं। इसमें बोटॉक्स सर्जरी, फेसलिफ्ट सर्जरी, वर्षों से विभिन्न एंटी-एजिंग प्रोडक्ट को लागू करना और शामिल है।

हमने आपको बताया कि कुछ आसान घरेलू उपचार हैं जिनका उपयोग करके आप अपनी त्वचा पर झुर्रियों के आने से पहले ही उनकी मदद कर सकते हैं।

केले का मास्क  

केला एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर फल है, साथ ही सभी आवश्यक विटामिन और खनिज जो आपकी त्वचा को फिर से जीवंत करने में मदद कर सकते हैं। यह आपकी त्वचा को स्वस्थ रखने और लंबे समय तक झुर्रियों से मुक्त रहने में मदद कर सकता है। केले का सर्वोत्तम उपयोग करने के लिए, एक पके हुए केले को मैश करके अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें। इसे 20 मिनट तक लगा रहने दें और फिर सामान्य पानी से अपना चेहरा धो लें।

जैतून का तेल

जैतून का तेल झुर्रियों के लिए एक उपाय हो सकता है क्योंकि इसमें विटामिन ए और ई प्रचुर मात्रा में होता है। इसका बेहतर उपयोग करने के लिए अपने हाथ पर कुछ बूंदों का उपयोग करें और रात को सोने से पहले अपने चेहरे की मालिश करें।  

विटामिन ई कैप्सूल

विटामिन ई कैप्सूल आपकी त्वचा को काफी फायदा पहुंचा सकता है। इसे एलोवेरा जेल में मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। इसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें और अपने चेहरे को सामान्य पानी से धो लें।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.