50 पैसे का यह सिक्का आपको बना सकता है करोड़पति, जानिए कैसे

Samachar Jagat | Monday, 17 Jan 2022 09:43:08 AM
This 50 paise coin can make you a millionaire

दुनिया में कई तरह की चीजें हैं जो पुरानी हैं और अगर बिक जाती हैं तो लाखों करोड़ों में बिक जाती हैं। अब एक ऐसा सिक्का है जो पुराना है लेकिन लाखों में बिक रहा है। इसी के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। अगर आपके सिक्के के कलेक्शन में 50 पैसे पुराना सिक्का है तो उसे निकाल लें, क्योंकि यह पुराना सिक्का आपको घर बैठे करोड़पति बना सकता है. आपको शायद यकीन ना हो लेकिन ये सच है. दरअसल, इन दिनों ऑनलाइन चीजें खरीदने वालों की दिलचस्पी ब्रिटेन के दुर्लभ 50 पैसे के सिक्के में आ गई है. ऐसे में लोग इसे खरीदने के लिए ऑनलाइन काफी रिसर्च कर रहे हैं क्योंकि इनमें से सिर्फ 5 ही बचे हैं.

आप सभी इस बात से वाकिफ होंगे कि कुछ चीजें अपनी गलती से दुर्लभ हो जाती हैं और इसलिए करोड़ों में बिक जाती हैं। फिलहाल हम आपको जिस सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं, उसमें कोई गलती नहीं है, लेकिन यह दुर्लभ है क्योंकि अब दुनिया में सिर्फ 5 ही बचे हैं। वास्तव में, ऑनलाइन चेंज चेकर्स हर तीन महीने में दुर्लभ सिक्कों की सूची को अपडेट करते हैं। ऐसे में इस 50 पैसे के सिक्के को भी इसी कड़ी में जोड़ा गया है. इसे आप सेल और खरीद वेबसाइट eBay पर करीब 74 हजार रुपये में बेच सकते हैं।


 
यह अपनी कीमत से कई गुना ज्यादा पैसे में बिक रहा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह बात सामने आई है कि ये सिक्के महज 2 लाख के आसपास बनाए गए थे, लेकिन अब ये काफी दुर्लभ हो गए हैं। इससे सिक्के जमा करने वालों की दिलचस्पी बढ़ी है और बदले में वे 74 हजार रुपये से ज्यादा खर्च करने को तैयार हैं. इसके लिए एक हजार ही नहीं कुछ लोग लाख दे रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.