Roasted Jacket Potato recipe: सुबह-सुबह बनाएं ये कुछ ही मिनटों में बनने वाला कुरकुरे नाश्ता

Samachar Jagat | Monday, 25 Apr 2022 12:00:05 PM
This breakfast is very easy to make in summer

अगर आप गर्मी के दिनों में नाश्ता बनाते हुए जाते हैं और पसीने में भीग जाते हैं तो हम आपके लिए लाए हैं कुछ ही मिनटों में बनने वाला कुरकुरे नाश्ता. जिसे आप आसानी से बना सकते हैं और जो खाएगा वो खुश हो जाएगा.

चीज़ी कॉर्न भरवां जैकेट आलू-
3 बड़े आलू छिलकों में उबाले हुए
नमक स्वादअनुसार


 
भरवां मिश्रण के लिए:
1/2 कप उबले हुए स्वीट कॉर्न बीज
1/2 कप बारीक कटी शिमला मिर्च
1 टेबल-स्पून बारीक कटी पार्सले
2 चम्मच बारीक कटा लहसुन
1 कप कद्दूकस किया हुआ प्रोसेस्ड चीज़
1 बड़ा चम्मच ताजी क्रीम
1 छोटा चम्मच मक्खन
नमक और ताजी काली मिर्च स्वादानुसार

बनाने की विधि- सबसे पहले एक चौड़े नॉन-स्टिप पैन में मक्खन गरम करें, उसमें लहसुन डालें और मध्यम आँच पर कुछ सेकंड के लिए भूनें। इसके बाद कॉर्न, शिमला मिर्च और अजमोद डालकर मध्यम आंच पर 2 मिनट तक भूनें. अब आंच से उतारें, पनीर, क्रीम, नमक और काली मिर्च डालें और अच्छी तरह मिलाएँ। इसके बाद मिश्रण को 3 बराबर भागों में बांटकर एक तरफ रख दें। अब प्रत्येक आलू के ऊपरी भाग पर जाली जैसा चीरा लगा लें। - अब आलू को नीचे से दबाएं, काट कर खोलें ताकि उसमें भरने के लिए जगह हो. अब प्रत्येक आलू पर थोड़ा सा नमक छिड़कें और प्रत्येक आलू में मिश्रण का एक भाग भर दें। फिर भरे हुए आलू को क्रश की हुई बेकिंग ट्रे पर रखें और पहले से गरम अवन में 200°C (400°F) के तापमान पर 4 से 5 मिनट तक या चीज़ के पिघलने तक बेक कर लें। रेडी-टू-ईट चीज़ कॉर्न स्टफ्ड जैकेट आलू लीजिए, अब इसे चेरी टमाटर से सजाकर सर्व करें.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.