Rockak NewS: 10वीं की परीक्षा देंगे ये संत, इस वजह से कर रहे हैं पढ़ाई

Samachar Jagat | Friday, 01 Apr 2022 12:20:36 PM
This saint to take 10th standard exam, for this reason they are studying

भिवानी : हरियाणा के भिवानी में एक संत सुरेंद्र सिंह 10वीं कक्षा के बच्चों के साथ परीक्षा दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेरिट में आने के लिए वह पूरी रात पढ़ाई करते हैं। वे बच्चों को यह संदेश देना चाहते हैं कि यदि कोई संत योग्यता ला सकता है तो उसे भी पढ़ाई पर जोर देना चाहिए और अच्छे परिणाम प्राप्त करने चाहिए। संत सुरेंद्र खड़े-खड़े तपस्या करते हैं। इसके साथ ही 10वीं (10वीं परीक्षा) की परीक्षा भी स्टैंडिंग दी गई है। संत ने कहा कि वह शहर की सुख, शांति, समृद्धि और प्रगति के लिए तपस्या कर रहे हैं।

पंडित सीताराम बालिका वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में स्थापित केंद्र में परीक्षा देते संत सुरेंद्र सिंह। इधर प्राचार्य डॉ कांता गौर ने बताया कि तपस्वी संत की परीक्षा के लिए विद्यालय में विशेष व्यवस्था की गई है. कक्षा में एक व्याख्यान स्टैंड स्थापित किया गया है। संत सुरेंद्र सिंह ने कहा कि कई साल पहले टेलीविजन पर एक साक्षात्कार के कारण उनसे उनकी पढ़ाई के बारे में पूछा गया था। यह बात उनके मन में खूब कौंधी। फिर उन्होंने पढ़ने का फैसला किया।
 
संत ने कहा कि वह शहर की भलाई के लिए तपस्या भी करते हैं और योग्यता प्राप्त करने के लिए पढ़ाई भी करते हैं। उन्होंने कहा कि वह उन्हें पढ़ते हुए देखना चाहते हैं और बच्चों में पढ़ाई के प्रति उत्साह भी बढ़ता है। उनका कहना है कि आध्यात्मिक ज्ञान के साथ-साथ स्कूली शिक्षा भी जरूरी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.