Teeth Care Tips: इन उपायों से तत्काल दूर होगा दांतों का दर्द, जरूर आजमाएं

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Mar 2022 04:03:01 PM
This vegetable will give relief from toothache, rubbed with salt and lemon

इस समय वर्ल्ड ओरल हेल्थ यूनिफाइड वीक चल रहा है। जी हां और हर साल यह सप्ताह 25 मार्च से 31 मार्च तक चलता है। ऐसे में इस सप्ताह को मनाने का मकसद दांतों से जुड़ी जानकारी के बारे में बताना है। आप सभी जानते हैं कि जब किसी व्यक्ति के दांतों में दर्द होता है तो उसका असर उसके खाने-पीने पर भी पड़ता है और व्यक्ति ठीक से चबा नहीं पाता है. दुनिया भर में ऐसे कई लोग हैं जो दांतों के दर्द से परेशान हैं, जबकि इसके पीछे का कारण बैक्टीरिया का संक्रमण, कैल्शियम की कमी या दांतों की ठीक से सफाई न करना हो सकता है। फिलहाल प्याज के इस्तेमाल से दांतों के दर्द को दूर किया जा सकता है। ऐसे में सवाल यह है कि प्याज का उपयोग कैसे किया जाए। आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

दांतों पर कैसे करें प्याज का इस्तेमाल - प्याज और नींबू का एक साथ इस्तेमाल करने से दांतों की कई समस्याएं दूर हो सकती हैं. आप इसके लिए एक कटोरी में नमक और नींबू के रस का मिश्रण तैयार कर लें। फिर इस मिश्रण को प्याज के टुकड़ों में रगड़ें। ऐसा करने से न सिर्फ कैविटी दूर होती है बल्कि दांत दर्द से भी राहत मिलती है। जी हां, हालांकि लोगों को लगता है कि अगर वे प्याज को दांतों पर लगाएंगे तो बदबू जैसी समस्या हो सकती है।


 
लेकिन पहले आपको बता दें कि अगर आप प्याज को नमक के साथ इस्तेमाल करते हैं तो यह न सिर्फ दांतों को अच्छे से साफ कर सकता है बल्कि दांतों का दर्द भी दूर कर सकता है। जी हां और ऐसा करने के लिए आपको प्याज को दो टुकड़ों में काटना है और उस पर नमक छिड़क कर दांतों पर मलना है। ऐसा करने से आपको फायदा हो सकता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.