बांधवगढ में टाईगर सफारी नवंबर माह में शुरू की जायेगी-शाह

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Apr 2022 01:02:29 PM
Tiger Safari will be started in Bandhavgarh in the month of November - Shah

उमरिया। मध्यप्रदेश के वन मंत्री विजय शाह ने कहा कि बाँधवगढ़ टाइगर रिजर्व में टाइगर सफारी नवंबर माह से शुरु की जायेगी। श्री शाह ने पत्रकारों को बताया कि पूरी दुनिया में बाघ देखने के लिए सबसे ज्यादा पर्यटक बाँधवगढ़ पंहुचते हैं और बाघ न दिखने के कारण निराश हो जाते हैं। वन विभाग उन पर्यटकों के लिए टाइगर सफारी शुरू करने जा रहा है। मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस 11 नवंबर पर इसका शुभारंभ किया जाएगा।


वन मंत्री ने बताया है कि बाँधवगढ़ टाइगर रिसर्व के पनपथा बफर परिक्षेत्र में टाइगर सफारी के लिए स्थल चयन किया गया है, जहां 100 हेक्टेयर में चेन लिक फेंसिग का 12 फुट का ऊंचा बाड़ा बनाया जाएगा और इलेक्ट्रिक वाहनों से टाइगर सफारी कराई जाएगी, बाँधवगढ़ में बाघ शावकों को बाड़े में रखकर पर्यटकों को बाघ दर्शन कराया जायेगा।


उन्होंने बताया कि बाँधवगढ़ टाइगर सहित उमरिया, शहडोल एवं अनूपपुर के जंगली हाथियों के आतंक से निजात के दिलाने के लिए विशेषज्ञों द्बारा बाँधवगढ़ सहित अन्य जंगली हाथी प्रभावित जिलों का दौरा कर अध्ययन किया गया था जिसकी रिपोर्ट आ चुकी है शीघ्र ही इस पर अमल किया जायेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.