कोरोना फिर बढ़ाएगा टेंशन! WHO का दावा- नया XE वैरिएंट ओमिक्रॉन BA.2 से 10% ज्यादा संक्रामक

Samachar Jagat | Saturday, 02 Apr 2022 12:47:02 PM
To an extent this epidemic / one more variant of Corona appeared in the world !, Omicron is 10 times more dangerous than BA.2

जबकि कोरोना अभी पूरी तरह से दुनिया से खत्म नहीं हुआ है, एक और नया वेरिएंट 'XE' दस्तक दे चुका है जो BA.2 से लगभग 10 गुना ज्यादा संक्रामक है।

  • कोरोना के नए XE वेरिएंट में Omicron से ज्यादा हुआ बदलाव
  • Omicron के सबवेरिएंट BA.2 . से लगभग 10 गुना अधिक संक्रमित
  • पुनः संयोजक संस्करण XD के मामले फ्रांस, डेनमार्क और बेल्जियम में भी पाए गए।

कोरोना वायरस का एक नया म्यूटेंट वेरिएंट XE Omicron के सबवेरिएंट BA.2 से लगभग 10 गुना ज्यादा संक्रमित हो सकता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भी चिंता व्यक्त की है। XE, Omicron के दो उप-वंश BA.1 और BA.2 का एक पुनः संयोजक स्ट्रेन है। डब्ल्यूएचओ ने एक हालिया रिपोर्ट में कहा कि वह इसे ओमाइक्रोन संस्करण के साथ तब तक मिलाने पर विचार कर रहा है जब तक कि इसकी संचरण दर और रोग व्यवहार में महत्वपूर्ण बदलाव नहीं देखा जाता।

  • BA.2 सब वेरियंट पूरी दुनिया के लिए चिंताजनक
  • नए XD संस्करण के मामले फ्रांस, डेनमार्क और बेल्जियम में पाए गए

डब्ल्यूएचओ ने एक रिपोर्ट में कहा कि वह एक्सई जैसे पुनः संयोजक वेरिएंट के जोखिम की निगरानी करना जारी रखेगा और जैसे ही इसके खिलाफ सबूत सामने आएंगे, आपको अपडेट करेगा। XE के अलावा, WHO एक अन्य रीकॉम्बिनेंट वेरिएंट XD पर भी विचार कर रहा है जो डेल्टा और ओमाइक्रोन का हाइब्रिड है। इसके ज्यादातर मामले फ्रांस, डेनमार्क और बेल्जियम में सामने आए हैं।

डब्ल्यूएचओ ने कहा कि अब तक के नए सबूत इस बात की पुष्टि नहीं करते हैं कि एक्सडी अधिक संक्रामक या इससे भी अधिक घातक है। इसलिए अभी इसके बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.