Travel : इटली में 3 छिपे हुए स्थान जो आपको अपनी अगली छुट्टी के लिए जरूर जाने चाहिए

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Jun 2022 05:15:58 PM
Travel : 3 Hidden Places In Italy That You Must Visit For Your Next Vacation

यदि आप पास्ता, पिज्जा और अल्पाइन दृश्यों के फैंस हैं, तो निश्चित रूप से इटली एक जगह है। यदि आप भी इटली की नेचुरल सुंदरता और इसकी कल्चरल हेरिटेज के आश्चर्यजनक स्थानों से प्रेरित हैं, तो हमने उन जगहों की सूची तैयार की है जहाँ आपको अवश्य जाना चाहिए।

स्ट्रोम्बोली क्रेटर


  इटली की ये जगह बेहद ही खूबसूरत है। यहाँ आपको प्रकृति के अद्भुत नजारे देखने को मिलेंगे। यहाँ पर ट्रेकिंग के दौरान आपको वो सही चीजें साथ ले लेनी चाहिए जो जरूरी है।  

क्वात्रोकी
ये लिपारी का सबसे अच्छा तटीय दृश्य पेश करता है। दक्षिण की ओर बढ़ते हुए, महान चट्टानें समुद्र में गिरती हैं। यहां तक कि पड़ोसी वल्केनो की अंधेरी ऊंचाइयों से उठने वाले धुएं के गुबार को भी देखा जा सकता है।

गोला सु गोरोपु
सार्डिनिया में एक और मैजिकल जगह , गोला सु गोरोपु बेहद शानदार जो चूना पत्थर की दीवारों से 500 मीटर तक ऊँचा है। अद्वितीय वनस्पतियों और जीवों में समृद्ध, यह क्षेत्र प्रकृति से फिर से जुड़ने के लिए एक आदर्श स्थान है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.