Travel Guide : 'हरियाणा का स्विट्जरलैंड' आपने देखा या नहीं, ऐसे पहुंचे मोरनी हिल्स? प्रकृति की अद्भुत छटाएं आपका दिल जीत लेंगी

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Apr 2021 03:25:29 PM
Travel Guide: Did you see 'Switzerland of Haryana', how Morni Hills arrived? Wonderful hues of nature will win your heart

लाइफस्टाइल डेस्क। अगर आप दिल्ली या दिल्ली के आस पास रहते हैं या किसी अन्य राज्य में भी रहते हैं तो आप एक बार हरियाणा के मोरनी हिल्स पर जरूर घूम कर आएं। मोरनी हिल्स को हरियाणा का स्विट्जरलैंड कहा जाता है। बहुत कम लोग ही जानते हैं कि मोरनी हिल्स बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है। अगर आप घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आप एक बार यहां घूम कर जरूर आएं। इसी बीच आज हम आपको इसके और इसके आस पास बेहतरीन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां आप अपने दोस्तों और फैमिली के साथ जाकर एन्जॉय कर सकते हैं।

ऐसे पहुंचे मोरनी हिल्स?

मोरनी हिल्स हरियाणा के पंचकुला जिले में है। वहीं राजधानी चंडीगढ़ से ये 35 किमी की दूरी पर स्थित है। दिल्ली से आप मोरनी हिल्ली जा रहे हैं तो फ्लाइट से पहले चंडीगढ़ पहुंच सकते हैं। बस से आप ट्रेवल करने का प्लान कर रहे हैं तो आप दिल्ली से सीधे पंचकुला पहुंच सकते हैं। पर्सनल कार या टैक्सी भी यहां उपलब्ध है।

तो आइए जानते हैं हरियाणा के स्विट्जरलैंड के बारे में, कौन-कौनसी जगहें हैं घूमने लायक...

1. टिक्कर ताल

मोरनी हिल्स के पास टिक्कर ताल भी है। जहां आप काफी एन्जॉय कर सकते हैं। यह ताल अपनी दो खूबसूरत झीलों के लिए प्रमुख पर्यटन स्थल माना जाता है। यहां आपको काफी शांत वातावरण मिलेगा। यहां आप पार्टनर के साथ रोमेंटिक पल भी बिता सकते हैं।

2. एडवेंचर पार्क

मोरनी हिल्स में एडवेंचर पार्क घूमने के लिए काफी अच्छी जगह मानी जाती है। यहां आपको कैफेटेरिया, बोट राइड, ट्रैकिंग के अलावा कई सारी चीजें देखने को मिलेंगी। जिसे आप काफी एन्जॉय कर सकते हैं।

3. मोरनी किला

अगर इतिहास के बारे में जानने में रूचि रखते हैं तो आप एक बार यहां जरूर घूम कर आएं। यह किला पहाड़ी पर है। जहां जाकर आप आस पास के नजारों का मजा ले सकते हैं।

 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.