Travel : मुंबई-गोवा रोड ट्रिप का बना रहे हो प्लान तो यहाँ पर जरूर जाए

Samachar Jagat | Thursday, 16 Jun 2022 04:03:19 PM
Travel :  If you are planning for Mumbai-Goa road trip then definitely go here.

मुंबई से गोवा सर्वोत्कृष्ट सड़क यात्रा है जो आपको पश्चिमी घाट और रेतीले समुद्र तटों की हरी-भरी हरियाली प्रदान करेगी। यदि आप इस मार्ग को अपनाना चाहते हैं और कुछ अविस्मरणीय यादें बनाना चाहते हैं, तो हम यहां आपका मार्गदर्शन करने के लिए हैं। मुंबई से सड़क मार्ग से गोवा पहुंचने में लगभग 13-14 घंटे लगते हैं। जबकि रास्ता जो आपको हैरान  करने वाला है।    

लोनावाला


मुंबई से अपनी सड़क यात्रा शुरू करें, और पॉपुलर  पलायन लोनावाला में एक ब्रेक लें। आप कार्ला गुफाओं या भाजा गुफाओं की यात्रा कर सकते हैं या बस लोनावाला झील के किनारे धूप का आनंद ले सकते हैं।

 सतारा
यदि आप इतिहास से परिचित हैं, तो आपको गोवा जाते समय सतारा में रुकना चाहिए। मराठा साम्राज्य से जुड़ी अपनी समृद्ध विरासत के लिए जाना जाने वाला यह स्थान आपको अपने ऐतिहासिक स्थलों से रूबरू कराएगा।  

कोल्हापुर


सतारा और कोल्हापुर के बीच की दूरी लगभग 121 किलोमीटर है और इसमें आपको लगभग 2 घंटे लगेंगे, जिससे यह एक और पड़ाव के लिए एक आदर्श स्थान बन जाएगा। यदि आप खरीदारी करना पसंद करते हैं, तो यहां चमड़े के सैंडल या कोल्हापुरी चप्पल और साड़ियां देखना सुनिश्चित करें।

बेलगाम


अपने किले के लिए सबसे अच्छी तरह से जाना जाने वाला, बेलगाम आपके मुंबई से गोवा की सड़क यात्रा पर एक पड़ाव है। सुरम्य दृश्य आपको इस अविस्मरणीय यात्रा पर अपने दोस्तों के साथ खास पलों को कैद करने का मौका देगा।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.